कोरोना महामारी के दौरान यूपी मॉडल को विश्व में मिली सराहना : प्रभारी मंत्री



फतेहपुर। कोरोना महामारी के दौरान प्रदेश सरकार द्वारा किये गये राहत कार्य एवं रोकथाम के उपायों की देश के साथ ही विश्व की सबसे बड़ी स्वास्थ्य संस्था डब्लूएचओ द्वारा उत्तर प्रदेश सरकार की सराहना की गयी है और कोरोना महामारी के दौरान यूपी सरकार के कार्यों को देखते हुए अन्य प्रदेशों को यूपी मॉडल को अपनाए जाने को कहा गया था। उक्त बातें जनपद दौरे पर आये प्रदेश सरकार के आबकारी एवं माध निषेध मंत्री एवं जनपद के प्रभारी मंत्री रामनरेश अग्निहोत्री ने पत्रकारो से वार्ता के दौरान कही। 

जिला चिकित्सालय में ऑक्सीजन जनरेटर प्लांट के शिलान्यास के अवसर एवं जिले की समीक्षा के लिये जनपद दौरे पर आये प्रभारी मंत्री ने विकास भवन सभागार में पत्रकारों से बातचीत में बताया कि कोरोना महामारी के दौरान दूसरी लहर के समय केंद्र एव प्रदेश सरकार द्वारा बेहतर ढंग से कार्य किया गया है। संक्रमण की रोकथाम एवं मरीजों के इलाज के लिये प्रदेश में बेहतर व्यवस्था की गई थी। वर्तमान समय में प्रदेश में कोविड-19 के मात्र पांच हजार एक्टिव केस है। वर्तमान में जनपद में मात्र 62 एक्टिव केस हैं। मरीजों को बेहतर इलाज उपलब्ध कराया जा रहा है। कोरोना महामारी की तीसरी लहर से निपटने के लिये पूरे प्रदेश में सभी तैयारियां की जा रही हैं। जनपद में अस्पतालों में बेड, दवाईओं के साथ अन्य सभी जरूरी व्यवस्थायें की जा रही हैं।

अस्पतालों में ऑक्सीजन सम्बंधित समस्याओं को देखते हुए केंद्र एवं प्रदेश सरकर के सयोग से जनपद को छह ऑक्सीजन प्लांट लगाये जा रहे है। कहा कि जनपद में कोविड संक्रमितों की सँख्या लगातार घट रही है। वर्तमान में जनपद में 544 ऑक्सीजन सप्लाई के सिलिंडर उपलब्ध हैं। 39 वेंटिलेटर, 62 ऑक्सीजन कन्सन्ट्रेटर उपलब्ध है। जिनके माध्यम से कोविड प्रभावित मरीजों का इलाज किया जा रहा है। जिला चिकित्सालय एल-वन थरियांव सीएचसी के अलावा अन्य प्राइवेट संस्थानों का अधिग्रहण किया गया है। जहां आवश्यकतानुसार मरीजों के उपचार के लिये भर्ती कराया जायेगा। बताया कि कोरोना महामारी की रोकथाम देश मे लिये देश मे निर्मित एवं रूसी वैक्सीन समेत अन्य देशों से वैक्सीन मंगवाई जायेगी। दिसम्बर तक देश के सभी नागरिकों का वैक्सीनेशन किया जाने का लक्ष्य बनाया है। पंचायत चुनाव के पूछे सवाल पर कहा कि पंचायत चुनाव में भाजपा के जिला पंचायत व क्षेत्र पंचायत सदस्य की बड़ी संख्या में जीत दर्ज की है। पार्टी के ब्लाक प्रमुख व जिला पंचायत अध्यक्ष के रूप में भाजपा के सदस्य जीत दर्ज करायेंगे और प्रदेश के 75 जिलों में 65 से अधिक जिलों के भाजपा अपना परचम लहरायेगी। 

इस मौके पर केन्द्रीय राज्यमंत्री निरंजन ज्योति, जिलाध्यक्ष आशीष मिश्रा, सदर विधायक विक्रम सिंह, अयाह-शाह विधायक विकास गुप्ता, खागा विधायक कृष्णा पासवान, जिलाधिकारी अपूर्वा दुबे, पुलिस अधीक्षक सतपाल अंतिल, मुख्य विकास अधिकारी सत्य प्रकाश आदि मौजूद रहे।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही ताज़ा अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर हमें फॉलो करें।

Post a Comment

0 Comments