अगले महीने पांच ग्रह बदलेंगे अपनी राशि, लोगों को स्वास्थ्य को लेकर रहना होगा सतर्क

भोपाल। जून में ग्रहों के राशि परिवर्तन के हिसाब से कई बदलाव होने वाले हैं। अगले महीने पांच ग्रह अपनी राशि बदलेेंगे, इसमें मंगल सबसे पहले दो जून को राशि बदल रहे हैं। इसी दिन बुध ग्रह का भी राशि परिवत्रन होने वाला है। मां चामुंडा दरबार के पंडित राजीवन दुबे ने बताया कि सूर्य भी 15 जून को राशि बदल रहे हैं, जबकि 20 जून से गुरु उल्टी चाल चलेंगे। गुरु के राशि परिवर्तन से स्वास्थ्य के लिहाज से लोगों को और सावधान रहना होगा।

मंगल ग्रह दो जून को सुबह 6:51 बजे अपने दो उपग्रह के साथ मिथुन राशि को छोड़कर कर्क में प्रवेश करेगा। मंगल कर्क राशि में नीच का होता है। मंगल अपनी चौथी दृष्टि से तुला, सातवीं दृष्टि से मकर राशि स्थित शनि तथा आठवीं दृष्टि से कुंभ राशि में स्थित शनि तथा आठवीं दृष्टि से कुंभ राशि में स्थित बृहस्पति को देखेगा।

उधर, मकर राशि में शनि देव स्थित हैं। मंगल-शनि में शनि देव स्थित हैं। मंगल और शनि दोनों ग्रहों के आपस में सम सप्तक योग होने से कोरोना संक्रमण के मामलों में काफी कमी आ जाएगी। जून व जुलाई में मानसून प्रबलता के चलते महामारी का संक्रमण घटेगा। मानसून अच्छा रहेगा - ज्योतिषाचार्य विनेाद रावत ने बताया कि राशि चक्र में कर्क राशि का स्वामी चंद्रमा और शीत व जलचर राशि है। मंगल अग्नि तत्व का प्रतीक और उग्र ग्रह है। यही वजह है कि इसका पर्यावरण, प्रकृति, मनुष्यों, प्राणियों पर विशेष प्रभाव रहेगा। कुछ राज्यों में जून-जुलाई में मानसून प्रबल दिखाई देगा। ज्योतिष शास्त्र की गणना में राशि वार तथा ग्रहों के परिभ्रमण से इसका होने वाला प्रभाव दर्शाया गया है।

Post a Comment

0 Comments