प्रेमी ने की युवती की हत्या, आरोपी गिरफ्तार, क्राइम पेट्रोल सीरियल देख बनाया प्लान

कोरबा। कटघोरा थाना अंतर्गत ग्राम तुमान में हुई युवती की हत्या की गुत्थी को पुलिस ने 24 घण्टे के भीतर सुलझा लिया है।  युवती का प्रेमी ही हत्यारा निकला जिसने शक के आधार पर क्राईम पेट्रोल की तर्ज पर शातिराना अंदाज से प्रेमिका को मौत की नींद सुला दी। पुलिस ने एक बार फिर हत्याकाण्ड को तत्परता से सुलझा लिया है। हत्यारे प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

बता दें कि स्वास्थ्य कर्मी दिगपाल दास गोस्वामी की बड़ी बेटी कृष्णा कुमारी गोस्वामी का तुमान के आमाभाठा निवासी युवक संजय चौहान के साथ पिछले 7 वर्षों से प्रेम संबंध था। संजय कृष्णा कुमारी के घर आया जाया करता था, इस बात की जानकारी कृष्णा कुमारी के घर वालों को भी थी।
अन्य लड़कों से बातचीत करने से नाराज था संजय:-कृष्णा कुमारी गोस्वामी की दोस्ती संजय के अलावा अन्य लड़के लड़कियों से भी थी और मोबाइल में अक्सर बातचीत व चैटिंग किया करती थी। यहाँ बताना लाजिमी है कि युवती कृष्णा की दोस्ती कटघोरा के एक युवक निमेन्द्र देवांगन से ऑनलाइन मोबाइल गेम के जरिये हुई और दोनों के बीच मोबाइल से व चैटिंग के जरिये बातचीत होने लगी, जिसकी भनक कृष्णा के प्रेमी संजय को लग गई। संजय प्रेमिका कृष्णा से इस बात को लेकर बेहद नाराज़ चल रहा था। प्रेमी संजय चौहान ने टेलीविजन सीरियल क्राइम पेट्रोल की तर्ज पर ख़ौफनाक अंदाज़ में हत्या को अंजाम दिया।
संजय ने ऐसे दिया वारदात को अंजाम:- घटना की शाम प्रेमी संजय चौहान युवती के घर पहुँचा और कृष्णा से कहा कि तू मुझे धोखा दे रही है मैं तुझे मार डालूंगा। तू किसी और लड़के से सम्बंध बना रही है। कृष्णा ने संजय की बातों पर ध्यान न देते हुए उसे घर में बिठाया और कुछ देर बैठने के बाद संजय वापस चला गया। अपने प्री प्लान अनुसार रात तकरीबन डेढ़ बजे वह बिना चप्पल व मोबाइल के युवती के घर पहुँचा और कृष्णा को डराकर उसके मोबाइल से अपने मोबाइल व कटघोरा के युवक निमेन्द्र के मोबाइल पर कृष्णा से मैसेज पोस्ट करवाया की मुझे बचा लो, मेरे पिताजी मुझे मार डालेंगे। उसके बाद संजय ने कृष्णा के घर पर रखी साड़ी से कृष्णा का गला घोंटकर घर के पीछे की बाड़ी में मौत की नींद सुला दिया। घटना के वक्त घर के सभी सदस्य गहरी नींद में थे। सुबह जब कृष्णा के पिता दिगपाल घर के पीछे बाडी में गए तो कृष्णा मृत अवस्था में पड़ी हुई मिली। उसके गले में साड़ी लिपटी हुई थी उन्होंने कृष्णा के गले से साड़ी के फंदे को हटाया और देखा तो कृष्णा मर चुकी थी। लिहाजा उन्होंने तत्काल इसकी सूचना कटघोरा पुलिस को दी।
शादी की बात पर पिता से होता था विवाद, प्रेमी ने उठाया फायदा:-इस हत्याकांड की सूचना दिए जाने के बाद कटघोरा थाना प्रभारी व उप निरीक्षक अशोक शर्मा द्वारा की गई पड़ताल से जानकारी मिली कि दिगपाल दास गोस्वामी अपनी बड़ी बेटी कृष्णा कुमारी गोस्वामी की शादी सूरजपुर में करना चाह रहा था। लेकिन बेटी कृष्णा इस शादी को लेकर इंकार कर रही थी जिसे लेकर बाप बेटी में अक्सर विवाद चलता रहता था। इस बात की जानकारी कृष्णा के प्रेमी संजय को थी और इस बात का फ ायदा उठाकर सबसे पहले घटना के दिन उसने कृष्णा को धमकाकर अपने व कटघोरा के युवक निमेन्द्र देवांगन के मोबाइल में पिता के खिलाफ  मैसेज करवाया, जिससे पूरा गुनाह पिता की ऊपर आये।
सूझबूझ व कड़ी पूछताछ में टूटा आरोपी, कबूल किया गुनाह:-तुमान हत्याकांड में युवती कृष्णा की हत्या में कृष्णा के पिता और भाई तथा प्रेमी संजय चौहान व कटघोरा के युवक निमेन्द्र देवांगन को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई लेकिन पिता ने बार-बार कहा कि उसने ये हत्या नहीं की है। लेकिन कटघोरा निरीक्षक अविनाश सिंह की सूझबूझ तथा उप निरीक्षक अशोक शर्मा ने अपने अंतिम कार्यकाल से पहले अपने अनुभव से सायबर सेल की मदद से आरोपी की पहचान कर ली और कड़ी पूछताछ में आरोपी संजय चौहान ने हत्या का गुनाह कबूल किया। सायबर से जानकारी मिली कि संजय अपना मोबाइल कभी बंद नहीं करता और जब भी वो कृष्णा के घर जाता था तो भी मोबाइल लेकर जाता था लेकिन घटना के दिन उसका मोबाइल बंद था और वह मोबाइल लेकर नहीं गया हुआ था कृष्णा के मोबाइल से मैसेज खुद न लिख कर उसने कृष्णा से मैसेज लिखा कर पोस्ट करवाया ताकि हत्या का मामला पिता पर लगे। और पुलिस की पकड़ से दूर रहे।
सायबर सेल व खोजी बाघा ने भी पिता को बनाया था संदेही:-हत्या की जांच में पहुचे सायबर सेल व खोजी बाघा ने भी मृतका कृष्णा कुमारी गोस्वामी के पिता को ही हत्यारा बनाया। सायबर सेल ने जांच में पाया की कृष्णा के मोबाइल से मैसेज किया गया है जिसमें कृष्णा के द्वारा लिखा गया था कि उसे पिता से उसको जान का खतरा है और दिगपाल द्वारा सुबह मृतका के गले से साड़ी के फंदे को हटाना भी खोजी बाघा द्वारा दिगपाल को निशानदेही होना बताया गया था। लेकिन उसके बाद भी पुलिस इस जांच से संतुष्ट नही थी जिस पर कटघोरा पुलिस ने पिता पुत्र सहित 4 लोगो को संदेही के रूप में पूछताछ के लिए थाना बुलाया था। लेकिन कटघोरा पुलिस के आगे आरोपी संजय चौहान की सारी चालाकी धरी रह गई और वो पुलिस के हत्थे चढ़ गया।
कटघोरा पुलिस ने 24 घण्टे में सुलझाया हत्या की गुत्थी:-जिला पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीणा के निर्देश पर कटघोरा के प्रभारी एसडीओपी राम गोपाल करियारे, कटघोरा थाना प्रभारी अविनाश सिंह, उप निरीक्षक अशोक शर्मा, प्रधान आरक्षक धनंजय सिंह व पुलिस टीम की अहम भूमिका रही। फिलहाल आरोपी संजय चौहान पर धारा हत्या मामला दर्ज कर न्यायालय में पेश कर दिया गया है।

Post a Comment

0 Comments