पति की प्रताड़ना से तंग महिला ने लगाया फंदा

सोलन। पुलिस थाना बरोटीवाला के तहत गांव बवासनी में पति की प्रताडऩा से तंग महिला ने पखें से फंदा लगाकर जीवनलीला समाप्त कर ली। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतका के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस ने महिला की पति के खिलाफ आईपीसी की धारा 306 के तहत मामला दर्ज करके उसे गिरफ्तार कर लिया है और पूछताछ की जा रही है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार बलवीर सिंह पुत्र अतर सिंह निवासी गांव पभार, डा. जामना, तहसील कमरऊ, जिला सिरमौर ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि इसकी बाहर की शादी नवंबर 2020 में हुई।

शादी के कुछ समय बाद इसकी बहन ने फोन पर बताया कि कि इसका पति प्रवीन पुत्र हुक्म सिंह निवासी गांव बवासनी शराब पीकर इसे तंग करता है। इसकी बहन ने 2-3 दिन पहले बताया कि वह परेशान है और मायके आना चाहती है लेकिन लॉकडाऊन होने के वजह से नहीं आ पा रही है। जिसके बाद 28 मई शुक्रवार को इसकी बहन के ससुर का फोन आया कि ऊषा देवी के पेट में दर्द होने के कारण उसकी मौत हो गई है। ससुर ने कहा कि आप लोग आ रहे हैं या नहीं हम इसका संस्कार कर रहे हैं। जिस पर इसने कहा कि आप लोग उसकी लाश को हाथ भी मत लगाया और इसने मामले की सूचना थाना प्रभारी बरोटीवाला को दी। करीबन तीन बजे यह लोग जब बवासनी पहुंचे तो इसकी बहन की लाश फर्श पर पड़ी थी और उसके गले पर चोट के निशान थे। बलवीर सिंह ने पुलिस को बताया कि इसकी बहन का पति शराब पीकर ऊषा को तंग करता था जिसकी वजह से वह परेशान थी। बलवीर ने पुलिस को बताया कि इसकी बहन पढ़ी लिखी है और वह आत्महत्या जैसा कमद कभी नहीं उठा सकती। 
डीएसपी बद्दी नवदीप सिंह ने बताया कि ऊषा देवी ने पंखे से फंदा लगाकर जीवनलीला समाप्त कर ली। ससुराल वालों ने उसका शव पंखे से लटका देखा। पुलिस ने मृतका के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस ने मृतका के भाई की शिकायत के आधार पर पति प्रवीन के खिलाफ आईपीसी की धारा 306 के तहत मामला दर्ज करके गिरफ्तार कर लिया है, जिससे पूछताछ की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर ही आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी, पुलिस मामले के हर पहलू की गहनता से जांच कर रही है।

Post a Comment

0 Comments