अब हवाई सफर भी हुआ महंगा, केंद्र ने किया किराए में बढ़ोतरी का फैसला

नई दिल्ली। महंगाई की मार से जनता पहले ही परेशान है और अब हवाई सफर फिर से महंगा होने जा रहा है। केंद्र ने एक जून 2021 से घरेलू हवाई किराए में बढ़ोतरी का फैसला किया है। सरकार ने हवाई किराए की निचली सीमा में 13 से 16 फीसदी बढ़ोतरी की है। जानकारी के अनुसार केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने प्लेन की टिकट के दामों में बढ़ोतरी की है। ये नई दरें आने वाली एक जून से लागू होंगी।

केंद्रीय मंत्रालय की तरफ से प्लने के किराए में अलग-अलग ड्यूरेशन वाले विमानों के किराए में 13 से 16 फीसदी तक बढ़ोतरी की है। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय के मुताबिक 40 मिनट की दूरी वाले विमानों के किराए की निचली सीमा 2300 रुपये से बढ़ाकर 2600 रुपये कर दी गई है। वहीं 40 से 60 मिनट की यात्रा वाली फ्लाइट के किराये की निचली सीमा 2,900 रुपए की जगह अब 3,300 रुपए प्रति व्यक्ति कर दी गई है।

कोरोना संकट के बीच यह फैसला लिया गया है। बता दें कि इससे पहले भी इसी साल फरवरी के महीने में रेलवे मंत्रालय ने भी लोकल ट्रेन के किराए के दाम भी बढ़ा दिए थे। पहले 20 किलोमीटर का किराया जहां 10 रुपये हुआ करता था अब उसी के सफर तय करने के लिए लोगों से 30 रुपये लेने का फैसला लिया गया था।

Post a Comment

0 Comments