चुनाव जीतते ही कानून की धज्जियां उड़ाने लगी महिला प्रधान लालमुनी

बुलबुल पाण्डेय

गाजीपुर। भयंकर कोरोना महामारी के चलते प्रदेश में लॉक डाउन भी चल रहा है इसी के बीच आज त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव का मतगणना भी सम्पन्न हुआ। लेकिन जनपद के पुलिस अधीक्षक डॉ. ओमप्रकाश सिंह ने निर्देश दिया कि जीते हुए जो भी प्रत्याशी होंगें वो अपने साथ सिर्फ तीन लोगों को ही अपने साथ लेकर अपना प्रमाण पत्र लेकर जाएंगे और कहीं भी कोई विजय जुलूस नहीं निकलेंगे। उन्होंने कहा कि कोई भी प्रत्याशी अगर भीड़ भाड़ इकठ्ठा करता है या कोई जुलुस निकालता है तो उसके खिलाफ कठोर कार्यवाही की जाएगी।
  
लेकिन बावजूद इसके बहुत से प्रत्याशी पुलिस अधीक्षक के निर्देशों की धज्जियां उड़ाते हुए विजय जुलुस निकालते हुए नजर आ रहे हैं जिनका वीडियो फ़ेसबुक व व्हाट्सएप पर भी वायरल हो रहा है। 

ऐसा ही नजारा सदर ब्लाक के ग्राम सभा छावनी लाइन के प्रधान प्रत्याशी का देखने को मिल रहा है जहाँ सैकड़ों की संख्या में लोग घोड़े, बाइक व पैदल है और एक साथ विजय जुलूस निकालते हुए इनका वीडियो खूब वायरल हो रहा है। इसके वाबजूद भी पुलिस प्रशासन मूकदर्शक बनी हुई है।

अब देखना है कि जनपद के पुलिस अधीक्षक अपने दिए हुए निर्देशों पर क्या कार्यवाही करते है और कितना जिला के लोंगों को लॉक डाउन का पालन कराते है।

Post a Comment

0 Comments