अस्पताल की लापरवाही से नवजात की मौत, हंगामा

अज़हर मलिक
काशीपुर।
बाजपुर के दोराहा रोड स्थित एक निजी अस्पताल में अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही के चलते जन्म लेते ही नवजात शिशु की मौत हो गई। 

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंच गया और नवजात शिशु के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। 

बता दें कि बाजपुर के ग्राम बद्रीपुर निवासी वीरू अपनी गर्भवती पत्नी का अल्ट्रासाउंड कराने के लिए आशा भावना पंत के कहने पर दोराहा रोड स्थित स्टार हॉस्पिटल में लाया था। लेकिन अस्पताल प्रबंधन द्वारा 6 माह की गर्भवती महिला को दवाई और इंजेक्शन लगाकर जबरन बच्चे की डिलीवरी कराई गई। जिससे जन्म लेते ही नवजात शिशु की मौत हो गई।

इस दौरान परिजनों में कोहराम मच गया।  घटना की सूचना मिलते ही समाजसेवी अनंत जैन मौके पर पहुंच गए। जहां अनंत जैन ने अस्पताल प्रबंधन को जमकर खरी खोटी सुनाई। इस दौरान अनंत जैन ने घटना की सूचना पुलिस प्रशासन को देते हुए तत्काल कार्यवाही किए जाने की मांग की वहीं सूचना मिलते ही महिला एसआई रुचिका चौहान मौके पर पहुंच गई। 

इस दौरान पुलिस ने नवजात शिशु के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। परिजनों ने पुलिस को तहरीर देकर कार्यवाही की मांग की है। अनंत जैन ने कहा कि स्टार हॉस्पिटल द्वारा जबरन डिलीवरी करके एक नवजात शिशु की हत्या की गई है जिस पर पुलिस प्रशासन को अस्पताल प्रबंधन पर हत्या का मुकदमा दर्ज करना चाहिए। 

सीओ दीपशिखा अग्रवाल ने कहा कि पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और अग्रिम कार्यवाही के लिए स्वास्थ्य विभाग को रिपोर्ट भेज दी गई है।

Post a Comment

0 Comments