5 हत्याओं से दहली अयोध्या, जमीनी विवाद में हुई दिल दहलाने वाली वारदात

राकेश पाण्डेय

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के अयोध्या जिले में एक दिल दहलाने वाली घटना घटी है जहां एक ही परिवार के 5 लोगों की गला रेत कर निर्मम हत्या कर दी गई है।

इस घटना से क्षेत्र में हड़कंप मचा हुआ है। पुलिस हत्या की सूचना पाने के लगभग एक घंटे बाद घटना स्थल पर पहुंची। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजवा दिया है और मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

मामला जिले के थाना इनायात नगर के खानपुर बरिया निसारु गांव का है।जहां  जमीनी विवाद में सगे भांजे ने अपने मामा और मामी और उनके दो बेटे और एक बेटी की धारदार हथियार से गला रेत कर निर्मम हत्या कर दी है।

इस हत्याकांड की खबर से पुलिस महाकमे में और क्षेत्र में हड़कम्प मच गया। घटना की सूचना मिलते ही डीएम अनुज कुमार झा, एसएसपी शैलेश पांडे और एसपी ग्रामीण शैलेंद्र सिंह मौके पर पहुंचे। पुलिस भी मौके पर पहुंचकर आरोपी हत्यारे भांजे की तलाश में जुट गई है। थाना क्षेत्र अंतर्गत बरिया निशारू गांव में 35 वर्षीय रमेश तथा उनका भांजा एक ही मकान में रहते थे। 

नवासे की जमीन को लेकर मामा और भांजे में लंबे अरसे से विवाद चल रहा था। शनिवार देर रात भांजे ने अपने मामा राकेश कुमार एवं मामी ज्योति सहित उनकी एक नाबालिक बेटी एवं दो नाबालिक बेटों की धारदार हथियार से गला रेत कर निर्मम हत्या कर दी।

हत्या करने के बाद हत्यारा फरार हो गया। हत्याकांड की जानकारी मिलते ही लोगों की बड़ी भीड़ एकत्र होने लगी। लोगों ने हत्याकांड की जानकारी इनायात नगर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को दी। 

हत्याकांड की सूचना मिलने के लगभग एक घंटे बाद लापरवाह थाना प्रभारी निरीक्षक राहुल कुमार बगले झाकते हुए दलबल के साथ मौके पर पहुंचे।लोगों के मुताबिक घटना को जमीनी विवाद से जोड़कर माना जा रहा है। घटना के संबंध में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेश पांडे ने बताया कि 5 लोगों की हत्या का आरोपी भांजा और मामा एक ही मकान में रहते थे। 

नवासे की संपत्ति का विवाद इस पर प्रथम दृष्टया देख रहे हैं।गांव वाले यही बता रहे हैं दोनों परिवार एक ही घर में रहते थे। आरोपी के परिजनों को उठाकर कड़ी पूछताछ की जा रही है तथा पांच पुलिस टीमें आरोपी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।

वहीं दूसरी ओर जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने बताया कि मैं मौके की ओर निकल रहा हूं पूरे प्रकरण की जांच की जाएगी पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी भी मौके पर पहुंच रहे हैं हर दृष्टिकोण से जांच के बाद कार्रवाई होगी।

Post a Comment

0 Comments