कोविड प्रोटोकॉल के साथ 18 से 44 और 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों का हो रहा टीकाकरण

दानिश उमरी
आगरा।
जनपद में 18 से 44 वर्ष के लोगों का जनपद के 51 केंद्रों पर टीकाकरण किया जा रहा है। सभी केंद्रों पर कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए टीकाकरण हो रहा है। बुधवार को 10687 लोगों ने टीके की पहली डोज और 248 लोगों ने दूसरी डोज लगवाई।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. आर. सी. पांडेय ने बताया कि कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए जनपद में 18 से 44 वर्ष और 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों का टीकाकरण चल रहा है। उन्होंने बताया कि सभी केंद्रों पर सोमवार से शनिवार तक टीकाकरण किया जा रहा है।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी (डी आई ओ) डॉ. संजीव वर्मन ने बताया कि बुधवार को 10648 लोगों ने टीके की पहली डोज और 248 लोगों ने दूसरी डोज लगवाई। उन्होंने बताया कि 18 वर्ष से 44 वर्ष तक के लोगों को  टीकाकरण  के लिए पहले से ऑनलाइन अप्वॉइंटमेंट बुक करना होता है। इसके बाद वे निर्धारित टीकाकरण केंद्र पर जाकर अपना टीकाकरण करा सकते हैं। 

उन्होंने कहा कि 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोग ऑन द स्पॉट भी रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। जिन लोगों को दूसरी डोज लगवानी है वे अपना कार्ड ले जाकर दूसरी डोज लगवा सकते हैं।

टीकाकरण कराने आए 35 वर्षीय धीरज अग्रवाल ने बताया कि उन्होंने टीकाकरण के लिए ऑनलाइन अप्वॉइंटमेंट बुक कराई थी और निर्धारित समय पर आकर अपना टीकाकरण करा लिया है।

टीका लगवाने के बाद 30 वर्षीय अमित सक्सेना ने बताया कि उन्होंने अपने कोविड टीके की पहली डोज लगवा ली है। उन्हें इससे कोई परेशानी नहीं हुई है। कोविड की रोकथाम के लिए सभी को टीका लगवाना चाहिए।

Post a Comment

0 Comments