Friday, 23 April 2021

राहुल ने केंद्र पर लगाया आरोप, ऑक्सीजन और ICU बेड की कमी से हो रही लोगों की मौत

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कई शहरों में ऑक्सीजन और आईसीयू बेड की कमी की खबरों के बीच शुक्रवार को मोदी सरकार पर निशाना साधा और इस स्थिति के लिए सरकार को जिम्मेदार ठहराया. उन्होंने ट्वीट किया, ''कोरोना वायरस के कारण ऑक्सीजन का स्तर गिर सकता है, लेकिन ऑक्सीजन की कमी और आईसीयू बेड की कमी के कारण बहुत सारी मौतें हो रही हैं. भारत सरकार, यह जिम्मेदारी आप की है.

राहुल का ये ट्वीट महाराष्ट्र के पालघर जिले में एक अस्पताल में आग लगने से कोविड पीडि़त 13 मरीजों की मौत होने की खबर आने के बाद आया है. देश के कई शहरों में ऑक्सीजन की कमी होने की खबरें आ रही हैं. दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में गंभीर रूप से बीमार 25 मरीजों की मौत हो गयी. सूत्रों ने यह जानकारी देते हुए घटना के पीछे संभावित वजह ऑक्सीजन की कमी को बताया है. राहुल गांधी ने महाराष्ट्र के विरार में एक निजी अस्पताल में आग लगने की घटना पर कई कोविड मरीजों की मौत पर भी दुख जताया.
उन्होंने एक टेलीग्राम संदेश में कहा, ''विरार के विजय वल्लभ कोविड सेंटर से दुखद खबर मिली है कि आग लगने से कई मरीजों की मौत हो गई. पीडि़त परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है.  कांग्रेस नेता ने कहा, ''मैं राज्य सरकार और कांग्रेस कार्यकर्ताओं से अपील करता हूं कि वे सभी जरूरी मदद मुहैया कराएं. विरार में शुक्रवार तड़के एक निजी अस्पताल में आग लगने से कोविड-19 से पीडि़त 13 मरीजों की मौत हो गई. आग अस्पताल के आईसीयू (गहन चिकित्सा इकाई) में लगी. घटना के वक्त आईसीयू में 17 मरीज थे. चार मरीजों को बचा लिया गया और उन्हें इलाके के अन्य अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है.

Previous Post
Next Post

post written by:

0 comments: