Saturday, 24 April 2021

सीबीआई ने पूर्व गृह मंत्री देशमुख के खिलाफ दर्ज की FIR

नई दिल्ली। महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री और एनसीपी नेता अनिल देशमुख के खिलाफ सीबीआई ने एफआईआर दर्ज की है. अनिल देशमुख के ज्ञानेश्वरी बंगले एवं अन्य 10 ठिकानों पर भी छापे मारे गए हैं. 100 करोड़ की वसूली प्रकरण में अनिल देशमुख से 11 घंटे पूछताछ की गई थी. उस पूछताछ के आधार पर सीबीआई ने एक रिपोर्ट तैयार की है. यह रिपोर्ट सीबीआई ने अब तक कोर्ट में पेश नहीं की है. रिपोर्ट पेश करने से पहले एफआईआर दर्ज की गई है. इससे अनिल देशमुख की मुश्किलें बढऩी तय है.

इस संदर्भ में गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटिल मुख्यमंत्री से मुलाकात करने वर्षा बंगले पर पहुंच गए हैं. देशमुख पर स्नढ्ढक्र दर्ज होना महाविकास आघाडी सरकार के लिए एक बड़ा झटका है. इससिए इस संदर्भ में महत्वपूर्ण चर्चा के लिए बैठक शुरू हो गई है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सीबीआई आज ही अनिल देशमुख को नागपुर से मुंबई बुला सकती है.

इस 15 दिनों की पूछताछ में सीबीआई ने कुछ बारमालिकों से भी पूछताछ की. सीबीआई ने अनिल देशमुख के मुंबई के ज्ञानेश्वरी बंगले, मुंबई में ही वरली की सुखदा सोसाइटी में स्थित कार्यालय और साथ ही नागपुर के घर सहित 10 से ज्यादा ठिकानों पर छापे मारे. फिलहाल अनिल देशमुख अपने नागपुर स्थित आवास में पिछले तीन दिनों से मौजूद हैं. सीबीआई की टीम वहां मौजूद है.

Previous Post
Next Post

post written by:

0 comments: