Sunday, 25 April 2021

दिल्ली में एक हफ्ते के लिए बढ़ा लॉकडाउन, CM केजरीवाल बोले- 37 फीसदी तक पहुंचा पॉजिटिविटी रेट

नई दिल्ली। दिल्ली में कोरोना बेकाबू, 37 फीसदी तक पहुंचा पॉजिटिविटी रेट- केजरीवाल सरकार ने एक हफ्ते के लिए बढ़ाया लॉकडाउन

राजधानी में एक हफ्ते के लॉकडाउन के बावजूद कोरोना वायरस संक्रमण की रफ्तार नहीं थम रही है और हालात अभी भी चिंताजनक बने हुए हैं। ऐसे में दिल्ली सरकार ने जरूरी घोषणा करते हुए राजधानी में एक हफ्ते के लिए लॉकडाउन को और बढ़ा दिया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ऐलान करते हुए कहा कि दिल्ली में लॉकडाउन की अवधि को अगले सोमवार तक के लिए फिर से बढ़ा दिया गया है।

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली सरकार ने 19 अप्रैल को एक हफ्ते के लॉकडाउन की घोषणा की थी जिसको अब बढ़ाकर अगले सोमवार यानी 3 मई तक कर दिया गया है। इस दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान हमने देखा कि पॉजिटिविटी रेट लगभग 36-37 फीसदी तक पहुंच गया, हमने दिल्ली में इतनी संक्रमण दर आज तक नहीं देखी। पिछले एक-दो दिन से संक्रमण दर थोड़ी कम हुई है और आज 30 फीसदी के नीचे आई है।

वहीं, ऑक्सीजन के प्रबंधन को लेकर अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ऑक्सीजन के प्रबंधन के लिए हमने एक पोर्टल बनाया है। उत्पादक से लेकर अस्पताल तक सब को हर दो घंटे में अपनी ऑक्सीजन की स्थिति बतानी होगी।
केजरीवाल ने कहा कि केंद्र सरकार से काफी सहयोग मिल रहा है। केंद्र और दिल्ली सरकार मिलकर काम कर रही हैं। दिल्ली में 700 टन ऑक्सीजन की जरूरत है। हमें केंद्र सरकार से 480 टन ऑक्सीजन अलॉट हुआ है और कल केंद्र सरकार ने 10 टन ऑक्सीजन और अलॉट किया है। अब दिल्ली को 490 टन ऑक्सीजन आवंटित हुआ है, लेकिन ये पूरा आवंटन भी अभी तक दिल्ली नहीं पहुंचा है। केजरीवाल ने कहा कि कल 330-335 टन ऑक्सीजन दिल्ली पहुंची।

Previous Post
Next Post

post written by:

0 comments: