सबका विश्वास अर्जित कर रहे हैं मोदी-योगी : स्वतंत्र देव सिंह

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने राजधानी लखनऊ के हजरतगंज अटल चौक पर भारत रत्न डॉ. भीमराव आम्बेडकर की जयंती पर पुष्पांजलि अर्पित करते हुए कृतज्ञ नमन किया। इस दौरान प्रदेश महामंत्री गोविंद नारायण शुक्ला भी साथ रहे।

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने बाबा साहब की जयंती पर प्रदेश के जनमानस को बधाई देते हुए कहा कि संविधान निर्माता बाबा साहब भीमराव आम्बेडकर के बनाए हुए संविधान की ताकत ही है, जिससे परिवारवाद व जातिवाद की बुनियाद पूरी तरह से हिल गई है और एक चाय बेचने वाला देश का प्रधानमंत्री व एक गरीब घर का बेटा प्रदेश का मुख्यमंत्री बन सका है। उन्होंने कहा कि डॉ. आम्बेडकर ने संवैधानिक तरीके से दलित, वंचित, शोषित वर्ग के उत्थान की वकालत की थी। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उसी सिद्धांत से सबको साथ लेकर सबका विकास विकास करते हुए सबका विश्वास अर्जित कर रहे हैं।

स्वतंत्र देव ने कहा कि आजादी के बाद से एक परिवार विशेष को महिमामंडित करने में लगे पूरे तंत्र ने डा. आम्बेडकर की अवहेलना की है। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बाबा साहब की स्मृति में पंच तीर्थ का निर्माण करके सच्चे अर्थों में उन्हें श्रद्धांजलि दी है। यह पंचतीर्थ देशवासियों के लिए आम्बेडकर के विचारों, जीवन चरित्र और दर्शन को समझने में सहायक है।

श्री सिंह ने कहा डा. आम्बेडकर के दर्शन के मूल में समरसता, समन्वय, सौहार्द के साथ लोकतांत्रिक राष्ट्रवादी अवधारणा है। जिसमें दलित, वंचित शोषित लोगों का आर्थिक और सामाजिक उन्नयन निहित है। डा. आम्बेडकर के बताए मार्ग पर चलते हुए केंद्र सरकार की सभी जन कल्याणकारी योजनाओं से दलित, वंचित, शोषित लोगों के जीवन स्तर को ऊंचा उठाने का काम मोदी जी कर रहे हैं। इसके साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व की प्रदेश भाजपा सरकार

की योजनाओं में दलित, वंचित व शोषित वर्ग का हित सर्वोपरि है। प्रदेश में कानून का राज स्थापित होने से गुंडे, कब्जाधारियों व माफियाओं से दलितों व गरीबों को राहत मिली है।
श्री सिंह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का एक-एक कार्यकर्ता डॉ. भीमराव आम्बेडकर के बताए हुए मार्ग पर चलने के लिए प्रतिबद्ध है। आज बाबा साहब की जन्म जयंती पर पार्टी के पदाधिकारी, जनप्रतिनिधि तथा कार्यकर्ताओं ने बाबा साहब की जन्म जयंती को समरसता दिवस के रूप में मनाते हुए हर बूथ पर श्रद्धांजलि अर्पित की।

Post a Comment

0 Comments