Friday, 23 April 2021

खाता धारकों ने घेरा सहारा इंडिया का ब्रांच पैसे न मिलने पर बवाल

राकेश पाण्डेय

लखनऊ। श्रावस्ती जिले के जमुनहा बाजार स्थित सहारा इंडिया फ्रेंचाइजी ब्रांच में कई खाताधारकों ने ब्रांच का घेराव किया। खाताधारकों का आरोप है कि समय पूरा होने के बाद भी उनकी धनराशि का भुगतान नही हो रहा है। इसको लेकर खाताधारकों में आक्रोश भी दिखा।

श्रावस्ती जिले के जमुनहा विकासखंड के जमुनहा बाजार स्थित सहारा इंडिया फ्रेंचाइजी बैंक में आसपास क्षेत्र हजारों लोगों ने पैसे जमा किए थे। जानकारी के अनुसार कई लाभार्थियों के द्वारा जमा की गई रकम की अवधि 9 साल की अवधि पूरी के बाद भी भुगतान नही हो रहा है। 

खाताधारकों का कहना है कि भुगतान का समय मार्च में था बीत गया, लेकिन उन्हें पैसा नही मिला। कई खाताधारकों ने सहारा इंडिया में जमा किए रकम के सहारे अपने बेटी की शादी रचाने की तिथि भी रिश्तेदार को दे रखी है। मार्च में भुगतान मिलने की जानकारी से 28 अप्रैल को शादी की तारीख राख दिया। वहीं सहारा इंडिया फ्रेंचाइजी ब्रांच किसी को भुगतान करने को तैयार नहीं है। 

सहारा इंडिया फ्रेंचाइजी ब्रांच मैनेजर सदानंद विश्वकर्मा ने बताया कि माननीय सर्वोच्च न्यायालय द्वारा पिछले 8 वर्षों से लगाए गए प्रतिबंधों के कारण पूरे समूह कोऑपरेटिव सहित की परिसंपत्तियों को बेचकर गिरवी रखकर या संयुक्त उद्यम से कोई भी धन जुटाया जाता है तो माननीय सर्वोच्च न्यायालय के निर्देशानुसार यह सारा धन सहारा सेबी के खाते में जमा किया जाएगा।

हम इसमें से एक रुपए का भी उपयोग संस्थागत कार्य के लिए या किसी भी खाता धारक का भुगतान नहीं कर सकते हैं। उन्हीने बताया कि 1 से 4 मई तक मीटिंग है।  हमे जो दिशानिर्देश मिलेगा उसके तहत काम किया जाएगा। 

लोगों की भारी भीड़ देखकर जमुनहा चौकी प्रभारी रामकुमार वर्मा पहुंचे। उन्होंने सभी को समझा-बुझाकर शांत कराया और आश्वासन दिलाकर उनको वापस किया। 

Previous Post
Next Post

post written by:

0 comments: