सपा विधायक व पत्रकारों में हुआ समझौता, विधायक ने कहा युसुफ मेरा पोता नहीं

उबैद वारसी 
मुरादाबाद।  
कई दिनों से सोशल मीडिया पर दो पत्रकारों का विवाद देहात विधायक हाजी इकराम कुरैशी के पोते के नाम पर चल रहा था। जिसमें कल दोनों पत्रकारों सहित देहात विधायक हाजी इकराम कुरैशी के निवास पर यू.पी. वर्किंग जर्नालिस्ट यूनियन का एक शिष्टमंडल जिला अध्यक्ष फ़हीम ख़ान के नेतृत्व में मुरादाबाद देहात विधायक हाजी इकराम कुरैशी से मिला और उस व्यक्ति को भी बुलाया गया जिस से पत्रकारों का विवाद हुआ था और जिसने खुद को हाजी इकराम क़रैशी का पोता बताकर इन पत्रकारों से अभद्र व्यवहार किया था। 

बातचीत के बाद सामने आया कि युसुफ़ नामी व्यक्ति का हाजी इकराम क़ुरैशी से कोई रिश्ता नहीं है बल्कि यह व्यक्ति उनके छोटे भाई हाजी फ़ुरक़ान के बेटे हाजी निज़ाम का लेपालक है जो हाजी निज़ाम की साली का बेटा है। 

कुछ घरेलू कारणों से इसे हाजी निज़ाम ने गोद ले लिया है। ज्ञात हो कि युसुफ ने पत्रकार मौहम्मद शाहिद व अब्दुर्रहीम से अपने निवास पर अभद्र व्यवहार किया था जिसका वीडियो भी वायरल सोशल मीडिया पर ख़ूब वायरल हुआ था जिसमें युसुफ़ ने ग़लत तरीक़े से देहात विधायक हाजी इकराम क़ुरैशी के नाम का इस्तेमाल किया था।

इसके इस व्यवहार से आहत दोनों पत्रकारों ने पुलिस को एक तहरीर देकर कार्यवाई की मांग की थी।  इसी के चलते कई ख़बरें भी सोशल मीडिया पर वायरल हुईं जिसमें इस व्यक्ति को देहात विधायक से जुडा दिखाया गया। 

पत्रकारों के शिष्ट मंडल के सामने जब सारी सच्चाई सामने आई तो पत्रकारों व विधायक हाजी इकराम क़ुरैशी ने इस मामले के निस्तारण पर अपना फैसला लिया। युसूफ ने अपनी ग़लती मानते हुए दोनों पत्रकारों से अपनी गलती की माफ़ी मांगी।

दोनों पत्रकारों ने स्वच्छा से यूसुफ़ को माफ़ कर दिया, वहीं पत्रकारों के शिष्ट मंडल के सामने इन दोनों पत्रकारों ने भी देहात विधायक से बिना जानकारी किये उनका नाम ख़बरों में छापने के लिए क्षमा चाही जिसपर देहात विधायक ने दोनों पत्रकारों को अपना आशीर्वाद दिया। 

शिष्ट मंडल में यू.पी. वर्किंग जर्नालिस्ट यूनियन के अध्यक्ष फ़हीम ख़ान, महासचिव रितेश द्विवेदी, वैभव पौरव, ज़ाहिद परवेज़, अंकित चौहान, शाहनवाज़ नकवी, जरीस मलिक, मौहम्मद शाहज़ेब, उबैद वारसी, मुस्तक़ीम राजपूत, शाहिद हुसैन व अब्दुल रहीम मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments