ऑस्ट्रेलिया की मरीना से 52 साल पहले हुई थी मुहब्बत, अब 82 साल की उम्र में होगी मुलाकात

नई दिल्ली। राजस्थान के कुलधरा को भारत के सबसे डरावने स्थानों में से एक माना जाता है। यहीं एक 82 वर्षीय व्यक्ति चौकीदार का काम करता है, जिसकी प्रेम कहानी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

ह्यूमंस ऑफ बॉम्बे के फेसबुक पेज पर इनकी कहानी शेयर की गई है। उन्होंने ह्यूमंस ऑफ बॉम्बे से अपनी कहानी का जिक्र करते हुए कहा, मैं करीब 30 साल का था जब 1970 के दशक में पहली बार मरीना से मिला था। वो ऑस्ट्रेलिया से जैसलमेर आई थी।

वे कहते हैं कि तब भी उनकी नौकरी द्वारपाल के रूप में नहीं लगी थी। उन्होंने मरीना से मुलाकात की, जो जैसलमेर में पांच दिवसीय यात्रा पर थी। उन्होंने उसे ऊँट पर चढ़ना सिखाया और वे कुछ दिन गुज़रे कि दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया।

मरीना को यात्रा के अंत में ऑस्ट्रेलिया लौटना था। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया लौटने से पहले इस राजस्थानी व्यक्ति से अपने प्यार का इजहार किया। वे कहते हैं कि मरीना ने उन तीन जादुई शब्दों का उच्चारण किया - 'आई लव यू'।

उसके बाद, ऑस्ट्रेलिया लौटने के बाद भी, हम एक दूसरे के साथ लगातार संपर्क में रहे। वह हर हफ्ते मुझे पत्र लिखती थी और फिर ऑस्ट्रेलिया आने के लिए भी कहती थी।

ऐसे में कुलधरा के इस गेटकीपर ने परिवार को बताए बिना 30,000 रुपये का कर्ज लिया और मेलबर्न जाने के लिए उड़ान भरी। वह तीन महीने तक वहां रहा। वे कहते हैं कि वे तीन महीने एक शानदार दिन थे, लेकिन दोनों के बीच चीजें खराब होने लगीं जब मरीना ने उनसे शादी करने और ऑस्ट्रेलिया में रहने के लिए कहा।

वे ऑस्ट्रेलिया में बसने के लिए तैयार नहीं थे और मरीना भारत नहीं आना चाहती थीं। इसके बाद दोनों ने अलग-अलग रास्ते चुनने का फैसला किया। वे कहते हैं कि मरीना उस दिन बहुत रोई, जिस दिन वे भारत लौट रहे थे, लेकिन आखिरकार उन्हें इसे छोड़ कर अपने देश लौट जाना पड़ा।

हालांकि, दिन बीत गए और यादें फीकी पड़ गईं। इस बीच उनके बच्चे हुए और अब वे अपने पैरों पर खड़े हैं। यहीं पर उनकी पत्नी का भी दो साल पहले निधन हो गया और वे अभी भी एक द्वारपाल के रूप में काम कर रहे हैं और एकाकी जीवन जी रहे हैं।

लगभग एक महीने पहले उन्हें मरीना का एक पत्र मिला। वह कहते हैं, 'उन्होंने मुझे 50 साल बाद पाया।'

कुलधरा के गेटकीपर का कहना है कि अब वे दोनों फिर से संपर्क में हैं और मरीना जल्द ही भारत आने की योजना बना रही हैं। वे कहते हैं कि मरीना ने उसे बताया है कि उसने कभी शादी नहीं की।

Post a Comment

0 Comments