Friday, 23 April 2021

बढ़ सकता है लॉकडाउन, आंकड़े लगातार डरवाने, छत्तीसगढ़ में पहली बार मौतों का आकड़ा 200 पार

रायपुर। प्रदेश के कई जिलों में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर घातक सिद्ध हो रही है। राज्य सरकार द्वारा जिलों में बढ़ते संक्रमण को देखते लॉकडाउन लगाया व बढ़ाया जा रहा है। प्रदेश के सभी जिलों में 26 अप्रैल तक लॉकडाउन  लागू है। आने वाले दिनों में लॉकडाउन  को बढ़ाया जाएगा या खत्म किया जाएगा। इसको लेकर आम लोगों में अब चिंता बढ़ती जा रही है।

वहीं विशेषज्ञों का मानना है कि प्रदेश के सभी जिलों में लॉकडाउन  को अभी और आगे बढ़ाने की जरूरत है। लॉकडाउन को 13 दिन बीत जाने के बाद भी संक्रमण में कमी नहीं आया है। प्रदेश के अस्पतालों में बेड की भारी किल्लत सामने आती जा रही है। सरकार के लगातार हस्तक्षेप के बाद भी जीवन दायनी ऑक्सीजन  की कमी से लोगों की जान जा रही है। जो गंभीर समस्या है।

गौरतलब हो कि प्रदेश में पिछले 13 दिनों से लॉकडाउन  लगाया गया है। इसके बावजूद संक्रमण का आंकड़ा प्रतिदिन 10 हजार+ आ रहा है। मरने वालों का आंकड़ा भी बढ़ता ही जा रहा है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल  ने प्रदेश के 18+के सभी लोगों को फ्री वैक्सीनेशन का ऐलान भी कर दिया है। जो प्रदेशवासियों के लिए अच्छी खबर है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी  से आह्वान किया है कि प्रदेश को वैक्सीनेशन का पर्याप्त खेप उपलब्ध कराया जाये। ताकि प्रदेशवासियों को जल्द फ्री वैक्सीनेशन कराया जा सके।

Previous Post
Next Post

post written by:

0 comments: