Sunday, 25 April 2021

बड़ा हादसा : 2 महिलाओं समेत 3 की मौके पर मौत, 29 अस्पताल में भर्ती

राकेश पाण्डेय

वाराणसी। सोनभद्र जिले के पिपरी थाना क्षेत्र के गाढ़ा बैरियर के पास वाराणसी-शक्तिनगर मार्ग पर शनिवार की देर रात श्रद्धालुओं से भरी पिकअप और बल्कर की जोरदार टक्कर हो गयी। सभी श्रद्धालु बच्चे का मुंडन करवाकर घर लौट रहे थे। हादसे में पिकअप सवार लगभग 29 लोग घायल हो गए । जिसमे दो महिलाओं समेत तीन की मौके पर मौत हो गयी। 

वही पांच लोगों को गम्भीर चोटें आई जिन्हें तत्काल घटना स्थल से जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया वही मौके पर पहुंची।  स्थानीय पुलिस व आसपास के लोगों की मदद से अन्य सभी घायलों को हिंडाल्को अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस ने तीनों शवो को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

बता दें कि पिपरी थाना क्षेत्र के गाढ़ा बैरियर के पास बच्चे का मुंडन संस्कार करवाकर लौट रहे श्रद्धालुओं से भरी पिकअप सामने से आ रही बल्कर से टकरा गई हादशे में पिकअप पर सवार 31 लोगो मे से तीन की मौके पर मौत हो गयी। 

जबकि 29 लोग घायल हो गए। आस पास के लोगो के द्वारा तत्काल इसकी सूचना स्थानीय पुलिस को दी गयी। वहीं  मौके पर पिपरी सीओ व पिपरी इंस्पेक्टर अंजनी राय पहुँच कर एम्बुलेन्स की मदद से सभी घायलों को हिंडाल्को अस्पताल ले आये जहाँ पांच लोगों की गम्भीर हालत देखते हुए उन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। 

जबकि 24 लोगों का इलाज हिंडाल्को अस्पताल में चल रहा है। 24 घायलो में आधा दर्जन छोटे मासूम बच्चे भी शामिल है। वही पुलिस ने मृतकों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। 

इस तरह की घटना आये दिन होती रहती है और जब पूरे प्रदेश में शुक्रवार शाम से ही सोमवार तक लॉक डाउन लगा हुआ है तो ऐसे में एक पिकअप पर 31 लोग सवार होकर दर्शन करने कैसे निकल गए जो पुलिस व प्रशाषन की कर्फ्यू की पोल खोलती है। घटना हो जाने के बाद खानापूर्ति की जाती है पर जिनके परिजन मौत के मुंह में समा गए उनको इंसाफ कैसे मिलेगा। 

एक पिकअप में ज्यादा से ज्यादा 10 लोगो को बैठाया जा सकता है। ऐसे में जिले में लगातार ऑटो व सवारी गाड़ियों में ओभरलोड करके लोगों के जिंदगी से खिलवाड़ कब तक होता रहेगा।

Previous Post
Next Post

post written by:

0 comments: