Friday, 23 April 2021

कोविड अस्पताल के आईसीयू में लगी आग, 13 मरीजों की मौत, CM उद्धव ने दिये जांच के आदेश

मुंबई। कोरोना महामारी से बेकाबू होते हालात और लगातार हो रही ऑक्सीजन की कमी से महाराष्ट्र में पहले ही हजारों मरीजों की जान संकट में है. अब अस्पताल में आग लगने की खबर सामने आई है. बताया जा रहा है कि कोरोना अस्पताल के आईसीय में अचानक आग लग गई, जिसकी वजह से 13 मरीजों की मौत हो गई. आग विरार में विजय वल्लभ कोविड अस्पताल में लगी. सीएम उद्धव ठाकरे ने कोविड अस्पातल में आग लगने के मामले में जांच के आदेश दिए हैं. सीएमओ की तरफ से ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी गई है.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक आग एसी में विस्फोट होने से लगी. आईसीयू में 17 लोग थे जिनमें से 4 को बाहर निकाला जा सका 2 की हालत गंभीर है. आग मध्य रात्रि 3.15 से 3,30 के बीच लगी. आईसीयू में एसी में विस्फोट की वजह से लगी आग. वसई के विधायक हितेंद्र ठाकुर के मुताबिक इस अस्पताल में सेंट्रलाइज एसी था. उसमें विस्फोट होने से आग लगी.

बताया गया कि कुल 90 रोगियों का उपचार चल रहा था, जिनमें 17 आईसीयू में थे. मृतकों के रिश्तेदारों का आरोप कि जिस वक्त आग लगी उस वक्त आईसीयू में अस्पताल का कोई भी कर्मचारी मौजूद नहीं था. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मृतकों के परिवार के लिए 5-5 लाख रुपए की आर्थिक मदद की घोषणा की है. वहीं गंभीर रुप से जख्मी लोगों को 1-1 लाख रुपए की मदद दी जाएगी.

Previous Post
Next Post

post written by:

0 comments: