अखिलेश पर मुकदमा दर्ज कराने पर सपा का पलटवार, दो पत्रकारों पर कराई FIR

मुरादाबाद। अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के मामले में अब समाजवादी पार्टी ने पलटवार किया है और और दो पत्रकारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। यह मुकदमा भी पावड़ा थाने में दर्ज हुआ है और समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष की तहरीर पर दर्ज किया गया है। इसमें एबीपी न्यूज़ के उबैद उर रहमान और न्यूज़ 18 के पत्रकार फ़रीद शम्सी को नामजद किया गया है। इसमें धारा 160 /341 / 332 / 353 / 504 / 499 / 120 B शामिल है।

यह है पूर्व मुख्यमंत्री पर दर्ज पूरा मामला
ग्यारह मार्च को पाकबड़ा थानाक्षेत्र के होली डे रीजेंसी होटल में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की प्रेस कांफ्रेंस थी। प्रेस वार्ता के बाद लॉबी में कुछ पत्रकारों ने अखिलेश यादव से कुछ व्यक्तिगत सवाल पूछे तो वह छटपटा गए और उन्होंने अपने सुरक्षा गार्डों तथा पार्टी कार्यकर्ताओं को पत्रकारों पर हमला करने के लिए उसका दिया। वहां मौजूद सिक्योरिटी गार्डों और बीस से अधिक पार्टी कार्यकर्ताओं ने पत्रकारों को बुरी तरह पीटा। जिसमें कई पत्रकार घायल भी हो गए। घायल पत्रकारों को निजी अस्पतालों में भर्ती कराया गया।

इस मामले में 12 मार्च को इंडियन प्रेस एलाईवनेस एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अवधेश पाराशर के नेतृत्व में पत्रकारों का प्रतिनिधिमंडल एसएसपी और मंडलायुक्त मिला। पत्रकारों ने पूर्व मुख्यमंत्री और उनके बीस से अधिक पार्टी कार्यकर्ताओं पर मारपीट का आरोप लगाते हुए एसएसपी को तहरीर दी। तहरीर के आधार पर शनिवार को पाकबड़ा पुलिस ने पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव तथा पार्टी के बीस अज्ञात कार्यकर्ताओं के खिलाफ मारपीट व उपद्रव करने की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

Post a Comment

0 Comments