प्रसव के बाद जब बच्‍चा नहीं रोया तो नर्सों ने कर दी नवजात की पि‍टाई, फि‍र हुआ ये

अमरोहा।  यूपी के अमरोहा में प्रसव के बाद बच्‍चा नहीं रोया तो नर्सों ने उसे रुलाने के लि‍ए उसकी पि‍टाई कर दी। पि‍टाई से नवजात की हालत बि‍गड़़ गई। इसके बाद परि‍जनों ने सीएचसी में हंगामा किया। सीएचसी स्‍टाफ से हाथापाई भी गई। पुलि‍स ने मौके पर पहुंचकर जैसे-तैसे हालात संभाले।

बताया जाता है कि‍ मुहल्ला चौहानपुरी निवासी रिकू ने पत्नी रूबी को 20 मार्च की सुबह आठ बजे प्रसव के लिए सीएचसी में भर्ती कराया था। सुबह साढ़े 11 बजे ओटी में महिला ने नवजात शिशु को जन्म दिया। उस दौरान शिशु रोया नहीं। आरोप है ओटी स्टाफ ने शिशु को रुलाने के लिए उसकी कमर पर हाथ मारे। स्वजन ने विरोध किया तो उन्हें ओटी से बाहर निकाल दिया।

परि‍जनों के मुताबिक पिटाई से शिशु के कमर पर नीले निशान पड़ गए। उसकी हालत बिगड़ गई। चिकित्सा अधीक्षक को अवगत कराया तो उन्होंने इंजेक्शन लगाकर घर भेज दिया। रविवार को फिर शिशु की हालत बिगड़ गई और खून की उल्टी हुई। उसे निजी अस्पताल में भर्ती करा दिया। सोमवार को शिशु की दादी प्रेमवती, नानी चंद्रवती व पिता रिकू अस्पताल पहुंच गए। 

यहां अस्पताल की ओटी के बाहर हंगामा शुरू कर दिया। महिला कर्मी का हाथ पकड़ लिया। ओटी के गेट पर तोड़फोड़ का प्रयास किया। चिकित्सा अधीक्षक का हाथ पकड़कर बदसलूकी की। इस दौरान तीखी नोकझोंक हुई। जानकारी होने पर पुलिस पहुंच गई। समझाने पर मामला शांत हुआ। स्वजन ने स्टाफ पर पैसे लेने का अभी आरोप लगाया है।

Post a Comment

0 Comments