Tuesday, 2 March 2021

आंदोलनकारियों पर लाठीचार्ज करना कायरता: दीपक बाली

अज़हर मलिक

काशीपुर। आम आदमी पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं राज्य आंदोलनकारी दीपक बाली ने आज गैरसैंण में नंदप्रयाग घाट के आंदोलनकारियों पर किये गये लाठीचार्ज को बर्बर एवं कायरता पूर्ण कार्रवाई बताया है और इस घटना के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री को जिम्मेदार मानते हुए उनसे इस्तीफे की मांग की है l दीपक बाली ने कहा कि उत्तराखंड की मित्र पुलिस का शत्रुता पूर्ण व्यवहार देख पूरा प्रदेश दंग रह गया है।

आज यहां जारी एक बयान में आप नेता दीपक बाली ने प्रदेश की भाजपा सरकार की इस कार्रवाई को बेहद ही शर्मनाक बताया है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार की अपने ही प्रदेश के लोगों पर ऐसी हिंसक कार्रवाई ने अंग्रेजी शासन के अत्याचारों की याद ताजा कर दी है।

दीपक बाली ने कहा कि अपने हक की मांग करने वाले प्रदेश वासियों के साथ अपराधियों जैसा सूलूक करके भाजपा ने अपना तानाशाही रूप दिखा दिया है। जिस नारी शक्ति के संघर्ष और बलिदान से यह प्रदेश बना है उस मातृशक्ति और बुजुर्गों तक को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा गया। मार्ग चौड़ीकरण करने की मांग कोईज्यादा बड़ी मांग नहीं थी।

उसके लिए देवभूमि वासियों के साथ ऐसा घोर अत्याचार बेहद निंदनीय है। लोकतंत्र में जनता के साथ ऐसा व्यवहार न तो शोभनीय है और न ही न्याय संगत । दीपक बाली ने इस कार्रवाई के लिए मुख्यमंत्री को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री को इस बर्बरता के लिए प्रदेश वासियों से माफी मांगनी चाहिए। आप नेता ने कहा कि कि इस लाठीचार्ज में महिलाओं को भी नहीं बख्शा गया जो कि भाजपा के महिला विरोधी रवैये का प्रमाण है। उन्होंने कहा कि मातृशक्ति आने वाले विधानसभा चुनावों में भाजपा को सबक सिखायेगी। 

श्री बाली ने उत्तराखंड की जनता का आह्वान किया है कि वह भाजपा के असली रूप को पहचाने और अब उसके बहकावे में आने की बजाएं राजनीतिक परिवर्तन के संघर्ष का संकल्प लेकर आई आम आदमी पार्टी के साथ उठ खड़ी हो।

Previous Post
Next Post

post written by:

0 comments: