Tuesday, 2 March 2021

होटल में बिल के साथ इसलिए दी जाती है 'सौंफ और मिश्री'

आजकल सभी लोग और दूसरे दिन छोड़कर रेस्टोरेंट में खाना खाने जाते हैं कुछ लोग रेस्टोरेंट में खाते हैं तो कोई ढाबे पर खाना खाते हैं। पर क्या आपने कभी इस बात पर गौर किया है कि जब भी आप खाना खा कर उठते हैं तो आपको बिल के साथ सौंफ और मिश्री क्यों दी जाती है?

आपने शायद ही कभी आपने इसके बारे में शायद सोचा होगा मेरी तरह आपको भी इसके बारे में नहीं पता है तो चलिए हम आइए जानते हैं किस वजह से सौंफ और मिश्री दी जाती है।

जब भी आप बाहर खाना खाने जाते हैं तो वह खाना मसालेदार होता है और सलाद खाने से आपके मुंह में बदबू आने लग जाती है इसे दूर करने के लिए आपको सौंफ और मिश्री दी जाती है। अगर आपको इस बात पर यकीन ना हो रहा हो तो आप ऐसा करके देख सकते हैं। अगर आपके मुंह से प्याज की बदबू आ रही हो तो आप सौंफ और मिश्री को खा कर देखिए आप फ्रेश महसूस करने लगेंगे।

मुँह से आपके बदबू गायब हो जाएगी सौंफ और मिश्री पाचन शक्ति बढ़ाने और जल्दी ही खाना पचाने में आपकी मदद करती है। अधिकतर लोग खाने के बाद सौंफ का सेवन करते हैं सौंफ का सेवन करने से पेट में एसिडिटी नहीं होती है और अगर खाना पचाने में कोई सहायक है। तो सौंफ और मिश्री का जवाब नहीं इसी कारण से आपको सौंप और मिश्री दी जाती है जिससे आपके मुंह से बदबू भी नहीं आया और खाना भी आपका जल्दी पच जाए।

Previous Post
Next Post

post written by:

0 comments: