Tuesday, 16 February 2021

विधवा हुई युवती का घर फिर से बसाया, RK सिन्हा ने की ‘पहल’ की तारीफ

 

पटना डीवीएनए। आज चित्रगुप्त आदि मन्दिर ,पटना सिटी में चित्रगुप्त आदि मंदिर समिति और संगत पंगत के आयोजन से खुशबू और राजेश कुमार सिन्हा का विवाह संपन्न हुआ।

मन्दिर समिति के अध्यक्ष एवं राज्यसभा के पूर्व सदस्य रवीन्द्र किशोर सिन्हा (आर के सिन्हा) ने बताया कि हमारे समाज में कम उम्र में विधवा हो जाने वाली बेटियों और कम उम्र में ही विधुर हो जाने वाले नवयुवकों के बचे हुए जीवन को काटने में बड़ी समस्या रहती है।

ख़ासकर तब जबकि परवरिश के लिये कोई बच्चा भी जीवन साथी छोड़कर गया हो। एक ऐसा ही मामला सामने आया। एक विधवा चित्रांश बहन को एक छह साल का बेटा और दो साल की बच्ची है।

इसी प्रकार कंकड़बाग के एक विधुर चित्रांश नवयुवक की पत्नी बारह साल की एक बेटी को छोडकर स्वर्गवासी हुई है। दोनों को जीवनसाथी के अभाव में बच्चों की देखरेख और खुद के जीवनयापन में कठिनाई हो रही थी। ऐसे मे संगत पंगत और मन्दिर समिति ने पहल कर इन दोनो को एक सूत्र मे बांधने का निर्णय लेते हुए दोनो का विवाह कर घर बसाने का कार्य आज किया।

मदिर समिति और संगत पंगत से जुड़े लोगो ने अपने अपने इच्छानुसार वर-बधू को उपहार देकर नवदम्पत्ति को मांगलिक जीवन की शुभकामना दी।

इस अवसर पर सुदामा प्रसाद, सुजित वर्मा, सक्सेना, मनोज कुमार मनोज, रणजीत श्रीवास्तव, अनुप कुमार सिन्हा, आनंद, सोनू, सतीश राजू, राजीव रंजन श्रीवास्तव, अभिषेक सिंह, चन्द्रभानु, ऋषिकेश, अशोक कुमार श्रीवास्तव सहित समिति और संगत पंगत से जुड़े लोग उपस्थित रहे।

Digital Varta News Agency
Previous Post
Next Post

post written by:

0 comments: