Sunday, 14 February 2021

बीत गया वैलेंटाइन डे, अब आगे क्या?

 सात फरवरी को रोज़ डे से शुरू हुआ था यह सिलसिला। उस दिन कई फूल इधर से उधर हुए। कुछ ने तो पूरा गुच्छा ही दे दिया। सुर्ख लाल गुलाब के फूलों का गुच्छा। फूल दे तो दिया मगर कुछ कहने की हिम्मत नहीं पड़ी। सोचा यह फूल ही दिल का हाल बयां कर देंगे। लाख-लाख शुक्र कि अगले ही दिन प्रपोज डे था। कुछ बाजार में मिले तो कुछ स्कूल-कॉलेजों में, अधिकांश ने मोबाइल पर ही यह काम कर डाला। डू यू लव मी...। जवाब आया यस...। 

बस एक शब्द ही तो था जिसे सुनने के बाद मन में सितार बजने लगे। पूरी कायनात कदमों में पड़ी नज़र आने लगी। जो खुशी मिली थी उसका जश्न चॉकलेट खाकर मनाया गया। दस फरवरी को किसी न किसी तरह उपहार पहुंचा कर ही दम लिया। अगले दिन ही प्रॉमिस किया कि इस प्यार को ताजिंदगी नहीं भूलेंगे। भावनाओं का उमाड़ आया तो दोनों एक-दूसरे को कसकर भींच लिया। 
सप्ताह भर प्यार में डूबे रहने के बाद आखिर वो दिन आ ही गया जिसका कब से इंतजार था। 14 फरवरी को मुहब्बत का दिन ‘वैलेंटाइन डे’ मनाया गया। 

अब आगे क्या
आम तौर पर वैलेंटाइन वीक को रोज़ डे से वैलेंटाइन डे तक मनाने का रिवाज है। लेकिन हाल के वर्षों में वैलेंटाइन वीक के इस कैलेंडर में कुछ दिन और जोड़ लिए गए हैं। 15 फरवरी को स्लैप डे, 16 को किक डे, 17 को परफ्यूम डे, 18 को फ्लर्ट डे, 19 को कंफेशन डे, 20 को मिसिंग डे और 21 को ब्रेकअप डे रखा गया है।

हालांकि इन दिनों में उत्साह में कमी ही रहेगी क्योंकि सारा प्यार तो आज वैलेंटाइन डे पर न्यौछावर कर ही दिया जाएगा। हां गिफ्ट का सिलसिला जरूर जारी रह सकता है।
Previous Post
Next Post

post written by:

0 comments: