Sunday, 28 February 2021

सेवायोजन पोर्टल के जरिए होंगी आउटसोर्सिंग और संविदा की सभी भर्तियां, ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

लखनऊ। नौकरी पाने वाले युवाओं के लिए यूपी सरकार ने एक नई पहल की है। यूपी में अब आउटसोर्सिंग और संविदा पर सारी भर्तियां सेवायोजन पोर्टल के जरिए होंगी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की पहल पर उत्तर प्रदेश कामगार और श्रमिक सेवायोजन व रोजगार आयोग पारदर्शी तरीके से और सबको समान अवसर के जरिए रोजगार दिलाने की पहल शुरू कर रहा है।

हाल ही में आयोग की कार्यकारी परिषद ने कई अहम निर्णय लिए हैं। हर जिले को अपना डिस्ट्रिक रोजगार प्लान बनाना होगा। 

सभी विभागों में काम कर रहे वेंडर के लिए यह जरूरी होगा कि अगर उनके द्वारा श्रमिकों को रोजगार दिलाने का काम सेवायोजन पोर्टल के जरिए नहीं किया जाता है तो इनका जेम पोर्टल से रजिस्ट्रेशन समाप्त कर दिया जाएगा। 

अब सभी विभागों को अपनी आउटसोर्सिंग एजेंसियों की सूची के साथ-साथ यह बताना होगा कि वह इस साल तक कितने लोगों को रोजगार दे सकते हैं और अब तक कितनों को रोजगार दिया गया है।  

प्रदेश में अब जो भी बेरोजगार हैं, उन सभी के पंजीकरण की व्यवस्था सेवायोजन पोर्टल पर होगी। इसके लिए मुख्यसचिव व औद्योगिक विकास आयुक्त राजेंद्र कुमार तिवारी ने नई व्यवस्था बनाने को कहा है। 

जो बेरोजगार रोजगार पा लेते हैं, उनकी जानकारी के लिए भी सिस्टम विकसित होगा। अब सभी पंजीकृत श्रमिकों को बल्क एसएमएस के जरिए बताया जाएगा कि अगर उन्हें रोजगार नहीं मिला है तो वह अपना आवेदन पुन: नवीनीकरण करवा लें। रोजगार के लिए दूसरे राज्यों में जाने वाले श्रमिकों का ब्यौरा भी जुटाया जाएगा।

 युवा  सेवायोजन  पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं या इ डिस्ट्रिक्ट के माध्यम से जन सेवा केंद्र पर जाकर भी रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं।

Previous Post
Next Post

post written by:

0 comments: