वर्कशाप में दीवार तोड़ घुसे चोर, लगाई आग

कोरबा।  कुसमुंडा खदान क्षेत्र में चोरों के हौसले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। अब स्टोर रूम की दीवार तोड़ कर अंदर घुसे और लोहा, तांबा, पीतल का तलाशी ली। नहीं मिलने पर वहां पड़े सामानमें आग लगा दी। आगजनी की जानकारी मिलने पर दमकल बुझा कर आग पर काबू पाया गया।     

साउथ इस्टर्न कोलफि ल्ड्स लिमिटेड एसईसीएल की कुसमुंडा खदान में कबाड़ व डीजल चोरी की घटनाएं लगातार होते जा रही हैं। सुरक्षा कर्मी इस पर अंकुश नहीं लगा पा रहे हैं। बेखौफ  होकर चोर घटना को अंजाम दे रहे हैं। सामना होने पर हथियारबंद होने की वजह सुरक्षा कर्मियों को भी पीछे हटना पड़ता है। बताया जा रहा है कि गुरुवार की रात 10.30 बजे माँ सर्वमंगला चौक जाने वाले मार्ग में कुसमुण्डा खदान अंदर वर्कशाप नम्बर एक के बाउंड्रीबाल के अंदर चोर जा पहुंचे। दीवाल तोड़ कर अंदर जा घुसे। चोरों को उम्मीद थी कि यहां डम्फर ए ग्रेडर, डोजर, ड्रिल मशीन में लगने वाले लोहा, तांबा व पीतल के पार्टस मिलेंगे, पर अंदर कुछ भी नहीं मिला।

इससे चोरों में नाराजगी बढ़ गई और उन्होने एयर फिल्टर, आयल फिल्टर, डंपर होर्ज पाइप, केबल व अन्य सामानों के पैकिंग में आए पुट्टे व लकड़ी के टुकड़ों में लगा दी। धुआं उठते ही कर्मचारियों को इसकी जानकारी हुई, तब उन्होंने दमकल को सूचना देने के साथ ही आग बुझाने का प्रयास किया। दमकल के पहुंचने के बाद आग पर काबू पाया गया। मामले की सूचना कुसमुंडा पुलिस को दी गई। खदान में कबाड़ व डीजल चोरों का जिस तरह धडल्ले से प्रवेश हो रहा है और बेखौफ ढंग से घटना को अंजाम दे रहे हैं, इससे कर्मियों में भय व्याप्त है। बाद में प्रबंधन ने तोड़ी दीवार को ईंट से बंद कराया।

Post a Comment

0 Comments