पराली की आड़ में किसानों के साथ जुल्म कर रही सरकार : मायावती

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने स्टबल बर्न के मामलों में किसानों के साथ अभद्रता को लेकर सरकार पर निशाना साधा और कहा कि यहाँ पर जलते हुए डंठलों की आड़ में किसानों के साथ बहुत उत्पीड़न होता है, विशेष रूप से यूपी में प्रदूषण -जैदती अत्यधिक है निन्दनीय।

शनिवार को, मायावती ने ट्विटर के माध्यम से लिखा कि यूपी में किसानों के खिलाफ अत्याचार, विशेष रूप से यहां जलने वाले ठूंठ की आड़ में, बेहद निंदनीय हैं। जबकि इस मामले में कोई कार्रवाई करने से पहले, सरकार को उन्हें सचेत और आवश्यक सहायता देने की भी आवश्यकता है बसपा की यह मांग।

ज्ञात हो कि उत्तर प्रदेश में पुआल जलाने को लेकर जिला प्रशासन द्वारा सभी किसानों के खिलाफ कार्रवाई की बात सामने आ रही है। कई को जेल भी भेजा जा चुका है। इस कार्रवाई के दौरान, कई स्थानों पर किसानों और पुलिस प्रशासन के अधिकारियों के बीच झड़प की खबरें आई हैं। कई जगहों पर किसानों ने आंदोलन की चेतावनी भी दी है। दूसरी तरफ, विपक्षी दल सरकार पर निशाना साध रहे हैं। हालांकि, किसानों पर हो रहे दुर्व्यवहार को लेकर मुख्यमंत्री योगी काफी सख्त हैं। उन्होंने निर्देश दिया है कि किसानों के साथ दुर्व्यवहार या उत्पीड़न नहीं होना चाहिए। उन्होंने चेतावनी दी कि इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।



source https://upuklive.com/deshvidesh/government-oppressing-peasants-under-the-cover-of-parali/cid1618375.htm

Post a Comment

0 Comments