अर्नब की गिरफ्तारी पर भाजपा का विरोध ट्रम्प की प्रतिक्रिया से मिलता है: शिवसेना

मुंबई। भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए, सत्तारूढ़ शिवसेना ने शनिवार को कहा कि अमेरिका में चुनाव परिणाम के बाद डोनाल्ड ट्रम्प जैसी प्रतिक्रिया दिखाई दे रही है, भाजपा टीवी पत्रकार अर्नब गोस्वामी की गिरफ्तारी पर वही शोर मचा रही है। शिवसेना के मुखपत्र 'सामना' में प्रकाशित संपादकीय में कहा गया है कि हार के करीब आने वाले ट्रंप की प्रतिक्रिया से उस पद की गरिमा को ठेस पहुंचती है, जिस पर वे हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, प्रधान संपादक शिवसेना ने गोस्वामी का नाम लिए बिना कहा, "जिस तरह से ट्रम्प ने फर्जी खबरें प्रसारित की हैं और गिनती बंद करने और अदालत में जाने को कहा है, वह अमेरिकी राष्ट्रपति की प्रतिष्ठा और कानून के खिलाफ है।" महाराष्ट्र के भाजपा नेता आत्महत्या के लिए अपहरण के एक मामले में एक आरोपी की गिरफ्तारी का विरोध कर रहे हैं। "

भाजपा का आरोप है कि 2018 के एक मामले में रायगढ़ पुलिस द्वारा गोस्वामी की गिरफ्तारी राजनीति से प्रेरित है और प्रेस की स्वतंत्रता को दबाने का प्रयास है। संपादकीय में कहा गया है, जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे, तब अमित शाह सहित भाजपा नेताओं पर 2002 के गुजरात दंगों का मामला था।

उन्हें कानून के अनुसार अतिरंजित घोषित किया गया था, लेकिन भाजपा ने यह नहीं बताया कि कार्रवाई राजनीति से प्रेरित थी या प्रतिशोध में। शिवसेना ने आरोप लगाया कि भाजपा दिवंगत इंटीरियर डिजाइनर अन्वय नाइक के परिवार के सदस्यों की छवि धूमिल कर रही है। नाइक एक इंटीरियर डिजाइनर था, जिसने 2018 में रिपब्लिक टीवी द्वारा कथित रूप से बकाया भुगतान नहीं करने के कारण आत्महत्या कर ली थी। इस बीच, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के एक चित्र के साथ इंदिरा गांधी की विशेषता वाले एक पोस्टर के मुद्दे पर, शिवसेना ने कहा कि यह पूर्व का है। प्रधानमंत्री के साथ तुलना करने के लिए गर्व की बात है।



source https://upuklive.com/deshvidesh/bjps-opposition-to-arnabs-arrest-comes-from-trumps-reaction/cid1620481.htm

Post a Comment

0 Comments