मोदी-बिडेन भारत-अमेरिका संबंधों को अगले स्तर तक ले जाएंगे: BJP

दिल्ली। रविवार को अमेरिकी निर्वाचित राष्ट्रपति जो बिडेन को बधाई देते हुए, भाजपा नेताओं ने कहा कि भारत-अमेरिका संबंध लोकतंत्र के सिद्धांतों पर आधारित हैं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बिडेन संबंधों को अगले स्तर तक ले जाएंगे। भाजपा नेता राम माधव ने कहा कि अमेरिका के लोगों ने अपनी पसंद बताई है और अब बाकी दुनिया को उनके फैसले का स्वागत करना है और उनके नेतृत्व को बधाई देना है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, उन्होंने कहा, "अमेरिका और भारत के बीच मजबूत द्विपक्षीय संबंध लोकतंत्र, पारस्परिक लाभ और वैश्विक शांति के सिद्धांतों पर आधारित हैं।" मुझे विश्वास है कि बिडेन-हैरिस के नए नेतृत्व के तहत, अमेरिका-भारत संबंध पहले की तरह मजबूती से प्रगति के पथ पर आगे बढ़ेंगे। "माधव ने कहा कि मोदी और बिडेन एक-दूसरे को ओबामा प्रशासन के बाद से जानते हैं। उन्होंने कहा कि मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद अपनी पहली अमेरिकी यात्रा के दौरान, उन्होंने न्यूयॉर्क के मैडिसन स्क्वायर में प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के आयोजन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

 "मुझे विश्वास है कि दोनों नेता इस रिश्ते को आगे ले जाएंगे," उन्होंने कहा। माधव ने कमला हैरिस के चुनाव को संयुक्त राज्य अमेरिका के उपराष्ट्रपति पद के लिए जिंदा बताया और कहा कि वह विशेष बधाई की पात्र हैं। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रवक्ता राजीव चंद्रशेखर ने कहा कि मोदी और बिडेन भारत-अमेरिका संबंधों को अगले स्तर तक ले जाएंगे। उन्होंने कहा कि पार्टी बिडेन और हैरिस को बधाई देती है और भारत-अमेरिकी संबंधों को और मजबूत करने की उम्मीद करती है क्योंकि दोनों देशों के बीच साझेदारी वैश्विक लोकतंत्र का भविष्य है।



source https://upuklive.com/deshvidesh/modi-biden-will-take-indous-relations-to-the-next-level-bjp/cid1621953.htm

Post a Comment

0 Comments