इस लड़के ने 18 महीने से नहीं किया मल त्याग, फिर भी पूरी तरह से हेल्दी

मध्य प्रदेश के मुरैना में एक 16 वर्षीय लड़के ने कई महीनों से मल त्याग नहीं किया है। युवक का इलाज मुरैना-ग्वालियर, नीम-हकीम के डॉक्टरों के परिवार ने किया, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ।

चौंकाने वाली बात यह है कि इसके बाद भी लड़का पूरी तरह से स्वस्थ और सामान्य है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मुरैना शहर के सबजीत का पुरा में रहने वाला आशीष पुत्र मनोज चांडिल सामान्य लड़कों की तरह दिखता है। लेकिन 18 महीने पहले उन्हें एक अजीबोगरीब समस्या हुई।

दोनों समय पूर्ण भोजन करने के बाद भी, उनके शरीर ने मल त्याग बंद कर दिया।

लड़के के पिता ने उसे डॉ योगेश तिवारी, जिला विशेषज्ञ, डॉ बनवारीलाल गोयल, बाल विशेषज्ञ डॉ सक्सेना, मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल में तैनात डॉ आरएलएस सेंगर, जेएएच के न्यूरोलॉजी विभाग के प्रमुख, नीम-हकीम और कानूनी विशेषज्ञ को भी दिखाया। डॉक्टर ने महीनों तक उसका इलाज भी किया लेकिन उसकी समस्या का समाधान नहीं हुआ।

बाल विशेषज्ञ डॉ बनवारी लाल गोयल, जिन्होंने आशीष का इलाज किया है, का कहना है कि उनके परिवार के सदस्य लड़के के साथ मेरे पास आए थे। मैंने उसका इलाज भी किया लेकिन उसके बाद वह फॉलोअप के लिए नहीं आया। मैंने इस मामले का अध्ययन किया है जो मैंने दवाएं दी थीं, ज्यादातर उन दवाओं को दूसरे चिकित्सक द्वारा दोहराया गया था। कई बार उच्च चयापचय दर के कारण ऐसी जटिलताएं होती हैं।



source https://upuklive.com/ajabgajab/this-boy-has-not-had-bowel-movements-for-18-months-yet/cid1799013.htm

Post a Comment

0 Comments