पटाखे बेचे तो 10 हजार और छोड़े तो 2 हजार रुपए का जुर्माना लगेगा

बीकानेर। राजस्थान में बीकानेर के जिला मजिस्ट्रेट नमित मेहता ने शनिवार को एक आदेश जारी किया कि किसी भी दुकानदार द्वारा पटाखों की बिक्री या आतिशबाजी की बिक्री पर प्रतिबंध लगा दिया जाए, और किसी के द्वारा भी आतिशबाजी या फायरिंग जारी की जाए। आदेश के अनुसार, किसी भी व्यक्ति द्वारा आतिशबाजी और आतिशबाजी बेचने के लिए एक दुकानदार पर 10,000 रुपये और 2,000 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा। जिला मजिस्ट्रेट ने राजस्थान महामारी अधिनियम 2020 के तहत पटाखे और पटाखे बेचने पर राज्य सरकार द्वारा लगाए गए निषेधाज्ञा आदेशों का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सभी कार्यवाहक मजिस्ट्रेट, एसआई और उससे ऊपर के रैंक के पुलिस अधिकारी, राजस्व निरीक्षक और नगर निगम, नगर पालिका या नगर परिषद के ऊपर के अधिकारी, सीईओ, जिला परिषद और विकास अधिकारी आदेश के उल्लंघन के लिए जुर्माना लगाने की कार्रवाई करने के लिए अपने अधिकार क्षेत्र के तहत अधिकृत हैं। । जिला मजिस्ट्रेट नमित मेहता ने एक आदेश जारी किया और पुलिस अधीक्षक से इस संबंध में कार्रवाई सुनिश्चित करने को कहा।

सभी पुलिस अधिकारी जो एएसआई के पद से नीचे नहीं हैं, आदेश के अनुपालन को सुनिश्चित करने के लिए कार्रवाई करेंगे। जिला मजिस्ट्रेट ने इस संबंध में सभी उप-विभागीय मजिस्ट्रेटों को आदेश भी जारी किए हैं और उल्लंघन पाए जाने पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।



source https://upuklive.com/deshvidesh/if-you-sell-firecrackers-you-will-be-fined-rs-10-thousand/cid1620435.htm

Post a Comment

0 Comments