कोरोना लहर फिर से लौट रही, विशेषज्ञों ने कहा- अभी और बढ़ेगा

दिल्ली में एक बार फिर कोरोना लहर लौट रही है। चार हजार से अधिक मामले चार दिनों से लगातार सामने आ रहे हैं। इससे पहले सितंबर में भी इसी तरह का उछाल देखा गया था। तब उन्हें कोरोना की दूसरी लहर के रूप में वर्णित किया गया था। विशेषज्ञों का कहना है कि कोरोना की एक तीसरी लहर समय से पहले दिल्ली में आ रही है। त्योहारी सीजन में विशेषज्ञ वृद्धि की उम्मीद कर रहे थे, लेकिन समय से पहले होने वाले मामलों में चिंता बढ़ गई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, दिल्ली में कोरोना की तीसरी लहर की संभावना है। तीन दिनों में संक्रमण के 12,338 मामले सामने आए हैं। इससे पहले, 15 से 22 सितंबर के बीच, प्रतिदिन चार हजार से अधिक संक्रमित हो रहे थे। 16 सितंबर को 4473 मामले दर्ज किए गए। इसके बाद, कोरोना मामलों में लगातार कमी देखी गई। एक समय में, कोरोना के मामले 2100 तक पहुंच गए। विशेषज्ञों का कहना है कि इस हिसाब से अब मामले प्रतिदिन बढ़ रहे हैं। इसे देखते हुए कहा जा सकता है कि कोरोना का तीसरा शिखर दिल्ली में चल रहा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, NITI Aayog के सदस्य वीके पाल ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि केरल, पश्चिम बंगाल और दिल्ली कोरोना संक्रमण के तीसरे शिखर की ओर बढ़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि भारत में कोरोना महामारी 'ढलान पर और नियंत्रण में' है, लेकिन उन्होंने यह भी चेतावनी दी कि हम लापरवाह नहीं हो सकते, हमें सतर्क रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि केरल, पश्चिम बंगाल और दिल्ली तीसरी चोटी की ओर बढ़ रहे हैं, जो चिंता का विषय है। पाल ने कहा कि अगर एहतियाती उपाय जो कोरोना को रोकते हैं, उनका सही तरीके से पालन नहीं किया जाता है, तो आने वाले दिनों में और चुनौतियां आ सकती हैं। उन्होंने सभी से मास्क पहनने, सामाजिक भेद-भाव का पालन करने और हाथ की सफाई जारी रखने की अपील की।



source https://upuklive.com/deshvidesh/corona-wave-returning-again-experts-say-will-only-increase/cid1559480.htm

Post a Comment

0 Comments