आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में फ्रांस के साथ रहेगा अमेरिका: ट्रम्प

वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने गुरुवार को फ्रांस में हुए आतंकवादी हमले पर कड़ी टिप्पणी करते हुए कहा कि कट्टरपंथी इस्लामी आतंकवादी हमलों को हर कीमत पर रोकना होगा। श्री ट्रम्प ने कहा, "हमारी संवेदनाएं फ्रांस के लोगों के साथ हैं।" आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में अमेरिका अपने सबसे पुराने साथी के साथ खड़ा है। आतंकवादी इस्लामिक आतंकवादी हमलों को हर कीमत पर रोकना होगा। फ्रांस या कोई भी देश इस तरह के हमलों को लंबे समय तक बर्दाश्त नहीं कर सकता।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अमेरिकी राष्ट्रपति के अलावा, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने भी फ्रांस में आतंकवादी हमले को तेज कर दिया है। उन्होंने गुरुवार को कहा, "मैं आज और हाल ही में चर्च ऑफ नीस में फ्रांस में हुए क्रूर आतंकवादी हमलों की कड़ी निंदा करता हूं"। फ्रांस पर हमले में परिवारों और वहां के लोगों के प्रति हमारी गहरी संवेदना है। आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में भारत फ्रांस के साथ खड़ा है। "

फ्रांस के नीस के एक चर्च में आज चाकू से हमला करने वाले तीन लोगों की मौत हो गई। पिछले दो महीनों में फ्रांस में यह तीसरा ऐसा हमला है। नोट्रेडम चर्च पर हमला करने वाला व्यक्ति पुलिस की गिरफ्तारी के दौरान घायल हो गया था और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था।



source https://upuklive.com/international/america-will-stay-with-france-in-the-fight-against/cid1565548.htm

Post a Comment

0 Comments