मुंगेर कांड पर चुप क्यों हैं खोखले हिंदुत्ववादी: शिवसेना

शिवसेना ने बिहार के मुंगेर में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान गोलीबारी को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधा है। शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना में कहा कि हमारा जो कुछ अच्छा है, वह दूसरों का बुरा है, इस समय भारतीय जनता पार्टी का भी ऐसा ही व्यवहार शुरू से है।

टकराव के बहाने शिवसेना ने भाजपा पर निशाना साधा और कहा कि बिहार, उत्तर प्रदेश और हरियाणा जैसे राज्यों में क्या हो रहा है, वहां कानून का शासन दिया? इस तरह का सवाल पूछा जा सकता है, लेकिन इस राज्य के भाजपा शासित होने के कारण वहां सब कुछ ठीक है। शिवसेना ने कहा कि भाजपा को लगता है कि गड़बड़झाला केवल महाराष्ट्र, पंजाब, पश्चिम बंगाल और राजस्थान में है।

शिवसेना ने कहा कि पुलिस ने मुंगेर जिले में दुर्गा विसर्जन के दौरान गोलियां चलाईं। मूर्ति को जबरन विसर्जित कर दिया गया। गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गई और 15 लोग घायल हो गए। शिवसेना ने कहा कि पुलिसकर्मियों का यह कृत्य जनरल डायर को भी शर्मिंदा करने वाला था, इस तरह की नाराजगी की शुरुआत हो रही है। विसर्जन यात्रा के दौरान, यह हंगामा हुआ और पुलिसकर्मियों ने सीधे गोली चला दी।

शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि अगर बात पश्चिम बंगाल और महाराष्ट्र जैसे राज्यों में हुई होती तो राष्ट्रपति शासन की मांग होती। शिवसेना ने कहा कि अगर पुलिस की गोलीबारी की घटना पश्चिम बंगाल और महाराष्ट्र जैसे राज्यों में हुई होती तो खोखले हिंदुत्व के तांडव से 'घंटी बजाओ' छाप शुरू हो जाती। दुर्गा पूजा में गोलीबारी को हिंदुत्व पर हमला कहकर हंगामा किया जाता। पश्चिम बंगाल और महाराष्ट्र में कानून-व्यवस्था को समाप्त करने का आरोप लगाते हुए, तत्काल प्रभाव से राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की गई।



source https://upuklive.com/deshvidesh/why-the-hindutvaists-are-silent-on-the-munger-incident-shiv/cid1565472.htm

Post a Comment

0 Comments