सरकार का बड़ा एलान- अब परिवार के 6 सदस्य कर सकते हैं कोरोना पीड़ित का अंतिम संस्कार

पश्चिम बंगाल सरकार ने कोविद -19 महामारी से मरने वालों के बारे में अपने दिशानिर्देशों को बदल दिया है। अब परिवार के 6 सदस्य कोविद -19 पीड़ित का अंतिम संस्कार कर सकते हैं। इससे पहले, परिवार के लोग कोविद -19 पीड़ित के अंतिम संस्कार या अंतिम संस्कार को दूर से देख सकते थे। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा 23 सितंबर को जारी दिशा-निर्देशों में कहा गया है, "कोविद पीड़िता के शव को अस्पताल से सीधे श्मशान / कब्रिस्तान में ले जाया जा सकता है। दाह संस्कार में माता-पिता, पति-पत्नी, बच्चे और परिवार के सभी सदस्य शामिल होंगे। एक अलग कार में जाने के लिए।

गंभीर रोगियों के उपचार के लिए RRT के गठन का निर्णय: पश्चिम बंगाल स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोविद के गंभीर रोगियों के उपचार के लिए एक क्विक रेस्पॉन्स टीम ’(RRT) स्थापित करने का निर्णय लिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को कहा कि आरआरटी ​​में मरीजों के इलाज के लिए एक एनेस्थिसियोलॉजिस्ट (एनेस्थिसियोलॉजिस्ट) और चिकित्सा मंत्रालय का विशेषज्ञ होगा। अधिकारी ने कहा कि राज्य भर के कोविद अस्पताल में रोगी देखभाल सेवाओं को मजबूत करने के लिए यह कदम उठाया जा रहा है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, "विशेषज्ञ और अन्य चिकित्सा अधिकारियों को कोविद अस्पताल के पास रहना होगा"।

बंगाल में कोविद के 3,188 नए मामले सामने आए: पता चला है कि मंगलवार को राज्य में कोविद के 3,188 नए मामले सामने आए थे, जिसमें घातक कोविद वायरस के कुल लोगों की संख्या 2,53,768 थी। चला गया। स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बुलेटिन में कहा कि 62 और लोगों की मौत के बाद, राज्य में महामारी के कारण मरने वालों की संख्या 4,899 तक पहुंच गई है। जिसमें यह कहा गया था कि सोमवार से 2,961 लोग ठीक हो गए हैं और राज्य में महामारी के प्रकोप की दर अब 87.80 प्रतिशत है। राज्य में वर्तमान में 26,064 सक्रिय मामले हैं।

Post a Comment

0 Comments