ट्रंप का कमला पर हमला, कहा- उनमें शीर्ष पद पर आसीन होने की 'काबिलियत' नहीं

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से उप राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस पर निशाना साधते हुए कहा कि हैरिस के पास शीर्ष स्थान रखने की "क्षमता" नहीं थी। ट्रम्प ने शुक्रवार को न्यू हैम्पशायर एड्रेस्ड में रिपब्लिकन पार्टी की प्रचार रैली का आयोजन किया। ट्रंप ने कहा कि वह अमेरिका में शीर्ष स्थान पर एक महिला को देखने का समर्थन करते हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, उन्होंने कहा कि उनकी बेटी और व्हाइट हाउस की सलाहकार इवांका ट्रम्प ऐसी स्थिति के लिए उपयुक्त उम्मीदवार हो सकती हैं। हैरिस पिछले साल तक राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी का दावा कर रहे थे। डेमोक्रेटिक पार्टी से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन ने उपराष्ट्रपति पद के लिए हैरिस को चुना है। हैरिस के पिता जमैका से थे और उनकी मां भारत से थीं।

ट्रंप ने कहा, "आप जानते हैं कि मैं भी शीर्ष पर एक महिला को देखना चाहता हूं, लेकिन मैं नहीं चाहता कि कोई महिला इस तरह से इस पद पर आए और वह भी सक्षम नहीं है।" खेला और कुछ ने इवांका ट्रम्प का नाम चिल्लाया। इस पर, राष्ट्रपति ने अपने समर्थकों से कहा, "वे यह भी कह रहे हैं कि हम इवांका को चाहते हैं। मैं आपको धोखा नहीं दे रहा हूं।" गौरतलब है कि, गुरुवार को राष्ट्रपति चुनाव के लिए रिपब्लिकन पार्टी के नामांकन को औपचारिक रूप से स्वीकार करने के बाद ट्रम्प की यह पहली चुनावी रैली थी। ट्रम्प ने अपने भाषण में बिडेन की भी आलोचना की।

दूसरी ओर, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने शुक्रवार को रिपब्लिकन पार्टी से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी स्वीकार करने के बाद कहा कि वह एकमात्र व्यक्ति थे जो "लोकतंत्र और भीड़ के बीच खड़े हैं।" इस दौरान, उन्होंने प्रदर्शनकारियों को निशाना बनाया जिन्होंने एक रात पहले व्हाइट हाउस से निकलते समय ट्रम्प के समर्थकों के साथ बदसलूकी की थी।

राष्ट्रपति ने प्रदर्शनकारियों से आलोचना के साथ अपने संबोधन की शुरुआत की, जिन्होंने केंटकी के सीनेटर रैंड पॉल सहित दक्षिण लॉन पर उनके भाषण के बाद जाने वालों के साथ दुर्व्यवहार किया, जिन्हें व्हाइट हाउस से बाहर आने के बाद पुलिस अधिकारियों ने बचा लिया। ट्रम्प ने अपने समर्थकों की रक्षा के लिए बहुत कुछ नहीं करने के लिए कोलंबिया के मेयर मुरियल बजोर की आलोचना की और कहा, "वे ठगों के एक समूह थे।" असंतुष्ट, उन्मत्त क्रोध। आपने कल रात वाशिंगटन में देखा होगा, यह एक अपमान था। “अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव और ट्रम्प के प्रचार के कार्यक्रम के लिए बहुत कम समय बचा है।

Post a Comment

0 Comments