जानलेवा बनी शादी, दूल्हे की मौत, 95 मेहमान हुए कोरोना संक्रमित

बिहार की राजधानी पटना में सोमवार को कोरोना बम विस्फोट हुआ और 95 लोग एक साथ कोरोना संक्रमित पाए गए। पूरा मामला पालीगंज इलाके में पटना से लगभग 50 किलोमीटर दूर है, जहां कोरोना के 95 मेहमान 15 जून को एक शादी में शामिल हुए थे। इनमें से 80 लोगों की कोरोना रिपोर्ट सोमवार को सकारात्मक आई और दूल्हे की मौत हो गई।

जानकारी के अनुसार, 30 वर्षीय दूल्हे ने गुरुग्राम में एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में काम किया और शादी करने के लिए 12 मई को अपने गांव देपाली आया। इस दौरान, उनमें कोरोना के लक्षण पाए गए थे, लेकिन परिवार ने जांच किए जाने के बजाय उनकी शादी कर दी।

शादी के 2 दिन बाद उनकी तबीयत बिगड़ी और पटना एम्स ले जाते समय रास्ते में ही उनकी मौत हो गई। जब जिला प्रशासन को इस पूरे मामले की जानकारी हुई, तो शादी में शामिल होने वाले सभी लोगों की कोरोना जांच हुई। जांच के बाद, 15 लोगों को कोरोना संक्रमित पाया गया और अन्य 80 लोगों को सोमवार को सूचित किया गया, जिनमें से सभी को कोरोना संक्रमित पाया गया।

हालांकि, कोविद -19 जांच में पाया गया कि दुल्हन संक्रमित नहीं थी और उसकी रिपोर्ट नकारात्मक रही है। प्रशासन ने कहा है कि इस पूरे मामले में कोविद -19 की रक्षा के नियम ध्वस्त कर दिए गए थे। प्रशासन ने केवल 50 लोगों को किसी भी शादी समारोह में शामिल होने की अनुमति दी है, लेकिन इस शादी में गांव के सैकड़ों लोग शामिल हुए।

इससे पहले राजस्थान के भीलवाड़ा में एक शादी समारोह में 50 से अधिक लोग शामिल हुए थे। इस शादी में 250 लोग शामिल हुए थे। परिणामस्वरूप, जुलूस में कोरोना संक्रमण फैल गया जिससे कि शादी समारोह में भाग लेने वाले 15 लोग संक्रमित हो गए। जबकि कोरोना के कारण दूल्हे के दादा की भी मौत हो गई। दूल्हे और उसके पिता सहित सभी 15 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। राजस्थान सरकार ने उन 127 लोगों को छोड़ दिया है जो बारात में गए थे और प्रशासन दूल्हे के पिता से संगरोध सुविधा और उपचार खर्च के लिए जुर्माना वसूल करेगा। अब तक, 6,26,600 रुपये संगरोध सुविधा और कोरोना उपचार पर खर्च किए गए हैं।

Post a Comment

0 Comments