जानिए इतना अलग क्यों है ये पेड़...

दुनियाभर के अलग-अलग प्रांतो में हजारों किस्म के पेड़ों की प्रजातियां पाई जाती हैं। कुछ बड़े, कुछ छोटे, कुछ तो इतने मन मोहक होते हैं लगता हैं बस उसे ही देखते रहे और कुछ इतने अजीब पेड़ होते हैं जिनको देख के ही रोंगटे खड़े हो जाते है। इतना ही नहीं कुछ पेड़ तो ऐसे होते हैं जो समझ में नहीं आते कि आखिरकर ये है क्या चीज, ऐसे पेड़ों को अक्सर रहस्यमयी नजरिये से देखना पड़ता है।
ऐसा ही एक पेड़ इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है जिसको देख पर एक पल के लिए आप सोच में पड़ जायेंगे कि इस पेड़ का आख़िरकार माज़रा क्या है। बता दे यह पेड़ अन्य पेड़ों से कुछ अलग दिखता हैं। पेड़ का अलग दिखने की वजह कीड़ें हैं। जी हां, ये कीड़ें कोई आम कीड़ें नहीं बल्कि रेशम वाले कीड़ें हैं जिन्होंने पेड़ को चारो तरह से अपने रेशन के धागे की सहायता से ढका रखा है।
बता दे इस पेड़ के सामने से कोई भी जाता है फिर वह वहां से दुबारा गुजरने की हिम्मत नहीं करता है। यह पेड़ रात ने पूरी सफेदी बिखेरता डरावना दिखता है। इतना ही नही इस मृत पेड़ में अब एक भी पत्ती नही बची है। ये पूरा पेड़ रेशम के कीड़ों का साम्राज्य है रेशम के कीड़ों ने अपनी लार से निकलने वाले रेशम के धागे से इसे पूरी तरह लपेट रखा है।

Post a Comment

0 Comments