शादी करने की ऐसी सनक की कब्र से चुरा ली लड़की की लाश

शादियों से जुड़े कई अजीबोगरीब मामलो के बारे में आपने आज तक सुना होगा लेकिन हम आपको आज एक ऐसी जगह के बारे में बता रहे हैं जहां पर शादी के लिए लड़के ने कब्र से ही एक लड़की की बॉडी को चुरा लिया. जी हाँ... ये 'भुतहा शादी' चीन में हुई थी. दरअसल चीन के कुछ हिस्सों में अजीबोगरीब प्रथा रही है जहां अगर किसी भी दूल्हे या दुल्हन की शादी के पहले मौत हो जाती है तो फिर उनकी भुतहा शादी कराई जाती है.
सूत्रों की माने तो हेबेई प्रोविन्स में 18 साल की लड़की की बॉडी को भुतहा शादी के लिए चुराया गया है. इस मामले में अब पुलिस जांच कर रही है. इतना ही नहीं लड़की की कब्र के पास लोगों के कुछ सामान मिले हैं जो चुराने वाले के हो सकते हैं. इस बारे में लड़की के परिवारवालों ने कहा कि- 'कुछ वक्त पहले एक अजनबी उनके घर आया था और डेड बॉडी खरीदने की इच्छा जाहिर की थी.' लेकिन लड़की के परिवारवालों ने ऐसा करने से इनकार कर दिया था.
जानकारी के मुताबिक इस भुतहा शादी के लिए आमतौर पर सिंगल ही मर चुके लोगों की बॉडी इस्तेमाल किया जाती है. आपको बता दें चीन के शांजी प्रोविन्स में 2015 में 14 महिलाओं के शव को कब्र से ऐसी ही शादी के लिए चुरा लिया गया था.

Post a Comment

0 Comments