एक भूतिया गांव, इंसानों का जाना है मना...

हर किसी ने टीवी और फिल्मों में भूतिया जगहों को देखा होगा और उनके बारे सुना होगा। दुनिया में बहुत सी ऐसी जगहें हैं जहां भूत रहते हैं या वो जगहें भूतिया हैं। आज हम आपको एक ऐसी ही जगह के बारे में बता रहे हैं जो बहुत ही ज्यादा खौफनाक है। इस जगह पर इंसान तो क्या कोई पक्षी भी नहीं जाता है। जी हां आपको शायद अभी इस बात पर यकीन नहीं हो रहा होगा, लेकिन जब आप इसकी पूरी कहानी जान लेंगे तो आपको इस बात पर यकीन हो जाएगा।
राजस्थान के जैसलमेर में स्थित कुलधरा बहुत प्राचीन गांव है, इस गांव को हॉन्टेड गांव कहते हैं। इस गांव के बारे में कहा जाता है कि ये गांव अचानक वीरान हो गया था। वीरान होने के बाद इस गांव में आजतक कोई भी नहीं रहता है। इस गांव में हमेशा सन्नाटा छाया रहता है। इस सन्नाटे के पीछे बहुत बड़ी कहानी है, जिसे आसपास के लोग बताते हैं। लोग बताते हैं कि इस जगह पर पहले लगभग 84 गांव थे। जिनमें पालिवाल ब्राह्मण रहते थे, लेकिन जगह को अचानक किसी की बुरी नजर लग गई।
इस जगह की रियासत के दीवान सलीम सिंह का दिल गांव के पुजारी की बेटी पर आ गया। सलीम सिंह उससे जबरन शादी करने के लिए उतारू हो गया। सलीम सिंह ने गांव वालों को धमकी दी कि कुछ दिनों में मेरी इस लड़की से शादी करवा दो या फिर जान देने को तैयार रहो। गांव वालों ने भी ठान ली कि वह अपना आत्म सम्मान नहीं छोड़ेंगे। उसके बाद गांव में पंचायत बैठी और 5 हजार से ज्यादा परिवारों ने अपनी इज्जत बचाने के लिए रियासत छोड़ने का फैसला किया। जिसके बाद कुलधरा वीरान हो गया और उसके बाद आज तक उस गांव में इंसान तो क्या परिंदा भी नहीं गया। लोग कहते हैं कि घर छोड़ते समय ब्राह्मणों ने इस जगह को श्राप देते हुए कहा कि ये जगह वीरान हो जाएगी और यहां कोई भी नहीं रह पाएगा। उसके बाद से आजतक उस गांव में बुरी ताकतों और भूतों का कब्जा है।

Post a Comment

0 Comments