गाय का टॉयलेट 1 महीने में लखपति बना सकता है आपको, जानें कैसे...

हिन्दू धर्म में गाय को देवी का दर्जा दिया गया है। और इसकी पूजा की जाती है। लेकिन आज गाय को जगह जगह सड़को पर छोड़ दिया जाता है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी ही बात बताने जा रहे है जिसके बारे में जानकर आप भी गायो की पूजा करने लगेंगे। वैज्ञानिकों की इस बात पर भरोसा करें तो भारतीय नस्ल की गाय अपने मालिक को लखपति बना सकती हैं। जी हां और ये उनके दूध की वजह से नहीं बल्कि उनके मूत्र में उपस्थित सोने के कारण संभव है।जूनागढ़ स्थित एग्रीगल्चर यूनिवर्सिटी के वैज्ञानिकों के अनुसार भारतीय गायों के 1 लीटर दूध में 10 मिलीग्राम सोना होता है।
इस हिसाब से अगर गाय के मूत्र से सोना निकाला जाये तो एक महीने में कम से कम 1 लाख रुपये का सोना निकाला जा सकता है।अगर भारतीय शास्त्रों की माने तो “गौमूत्र में औषधीय गुण होते हैं और सोना भी होता है” ऐसा पहले ही लिखा जा चुका है। और अब तो इन बातों को वैज्ञानिकों ने भी साबित कर दिया है।
जूनागढ़ एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी के वैज्ञानिकों ने लगातार 4 साल के विभिन्न परीक्षणों के बाद ये दावा किया है कि गीर नस्ल की भारतीय गाय के एक लीटर मूत्र में 10 एमजी तक सोना होता है। साथ ही उन्होंने ये भी दावा किया कि इसके अलावा गाय के मूत्र में 388 औषधीय गुण होते हैं जिनसे विभन्न बड़े और गंभीर रोगों का इलाज संभव है।
डॉ. बीए गोलकिया के नेतृत्व में इस शोध को अजाम दिया गया. इस परीक्षण को 400 गीर प्रजाति की गायों में किया गया। सभी गायों पर किये गये शोध के परिणाम एक जैसे ही निकले.अब सवाल ये उठता है कि क्या सभी भारतीय नस्ल की गायों के मूत्र में सोना निकलता है? इसलिये अब ये वैज्ञानिक भारतीय नस्ल की अन्य गायों पर भी परीक्षण कर रहे हैं। जिसके परिणाम आने बाकी हैं।

Post a Comment

0 Comments