हो जाइए अलर्ट, ज्यादा साईकिल चलाने से नपुंसक बन सकते हैं आप

डॉक्टर्स बेहतर स्वास्थ्य के लिए साइकिलिंग करने की सलाह देते है. भले ही साइकिलिंग से आपके स्वास्थ्य पर कई सकारात्मक प्रभाव पड़े. लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी की साइकिलिंग आपकी सेक्स लाइफ को बर्बाद कर सकती है.
हाल ही में एक भारतीय वैज्ञानिक द्वारा किये गए शोध में इस बात की पुष्टि की गयी है. लंदन स्थित होमेरटन अस्‍पताल के यूरोलॉजिस्‍ट विनोद नरगंद द्वारा किये गए इस शोध के अनुसार, गलत साइकिलिंग से आपकी सेक्स लाइफ सीधी तरह प्रभावित होती है.
इसके साथ ही आपके गुप्तांग के आसपास के हिस्से पर त्वचा संबंधी परेशानी हो सकती है. साइकिलिंग के दौरान सीट इसमें सबसे ज्यादा अहम् होती है. गलत सीट के इस्तेमाल से असायक्लिंग के दौरान आपके गुप्तांग पर अतिरिक्त दवाब पड़ता है. जिस वजह से आपके गुप्तांग तक सही ढांग से रक्त संचार नहीं हो पाता आई.
जिस वजह से आप नपुंसक हो सकते है. इसके साथ ही उबड़ खाबड़ रास्तो पर तेज़ साइकिलिंग करने से आपके स्पेर्म्स को ख़ासा नुकसान पहुचता है. इसलिए जब भी आप साइकिलिंग करे, तो उसकी सीट का ख़ास ध्यान रखे, अन्यथा आपको कई सेक्स समस्याओ का सामना करना पड़ सकता है. जो आपके जीवन को नर्क बना देगा.

Post a Comment

0 Comments