आखिर होटल के कमरे में क्यों बिछी होती है सफेद चादर, क्या है वजह?

जब भी हम होटल में जाते है तो हम देखते है कि कमरे के बेड पर एक साफ़ सुतरी सफ़ेद चद्दर बिछी होती है, लेकिन क्या कभी आपने यह सोचा है कि इसके पीछे का कारण है, यह तो हम सभी जानते है कि सफ़ेद चद्दर या सफ़ेद कपडा जल्दी गंदा हो जाता है लेकिन इसके बावजूद होटलों में हमेशा सफ़ेद चद्दर का ही उपयोग लिया जाता है। चलिए आज हम आपको बताते है इसके पीछे के 5 कारण
खास वजह
1990 के दशक से पहले, होटल में रंगीन चादरें इस्तेमाल की जाती थीं। उनका रखरखाव करना आसान होता था क्योंकि उसमें लगे दाग छुप जाते थे। जिसके बाद, वेस्टिन के होटल डिजाइनरों ने एक रिसर्च की, जिसमें कहा गया कि गेस्ट के लिए एक लक्जरी बेड का मतलब क्या होता है। जिसके बाद गेस्ट की हाइजीन क ध्यान में रखकर सफेद बेडशीट का ट्रेंड चल पड़ा।
स्ट्रेस को रखता है दूर
अक्सर लोग छुट्टियों में अपने स्ट्रेस को दूर करने के लिए घुमने जाते हैं। ऐसे में एक अच्छा होटल आपके स्ट्रेस को कम कर सकता है। होटल के कमरे में बिछी सफेद बेडशीट उन्हें अपनी तरफ बेहद आकर्षित करती है। जिसपर आप कुछ पल बिता कर अपनी यात्रा की थकान को कम कर सकते है। मनोविशेषज्ञों की मानें तो होटल का कमरा जितना साफ होगा गेस्ट उतना ही अच्छा महसूस करता है। 

Post a Comment

0 Comments