लड़कियों के इन इशारों का मतलब केवल शारीरिक सम्बन्ध ही नहीं बल्कि...

आज शारीरिक सम्बन्ध बनाना कोई बुरी बात नहीं है। लंबे समय से चली आ रही इशारे न समझने वाली इस गुत्थी को अब सुलझा लिया गया है। ज्यादातर महिलाओं का मानना है कि पुरुष साथी उनकी दोस्ती को सेक्स का इशारा समझ लेते हैं, वहीं पुरुषों को इस बात का मलाल है कि उनके सेक्स के इशारे को महिलाएं सिर्फ दोस्ती ही समझती हैं।
लड़की हर इशारा केवल सेक्स का नहीं:
एक शोध के अनुसार, पुरुषों और महिलाओं को पता चला कि उनके विपरीत सेक्स साथियों ने उनके संदेशों का गलत मतलब निकाला। जब एक लड़की ने अपने किसी पुरुष दोस्त के प्रति दोस्ताना व्यवहार किया तो करीब 3.5 बार उसका मतलब सेक्स के प्रति इच्छा निकाला गया।
समझ जाते है सेक्स की इच्छा:
पुरुषों ने भी अपनी महिला दोस्तों से इसी तरह की समस्या जताई। हालांकि पुरुषों के मामले में यह प्रतिशत कम रहा। पुरुष अक्सर क्यों बातचीत के दौरान महिला साथियों के मुस्कुराने और हंसने को सेक्स की इच्छा समझ लेते हैं।
पुरुष की संतानोत्पत्ति की क्षमता:
बेंडिक्जेन इसे स्पष्ट करते हैं, ‘एक पुरुष की संतानोत्पत्ति की क्षमता इस बात पर निर्भर करती है कि वह कितनी महिलाओं को गर्भवती करने की क्षमता रखता है। लेकिन महिलाओं के मामले में ऐसा नहीं है।’ एक महिला एक छोटी सी अवधि में कई पुरुषों के साथ बिना बच्चा पैदा किए सेक्स संबंध बना सकती है।

Post a Comment

0 Comments