हमेशा दूर जाने पर ही समझ आता है प्यार का मतलब और उसकी अहमियत

हमेशा प्यार की कद्र उसके खोने के बाद ही होती है। पास होने पर हम उसकी अहमियत नहीं समझते है। अगर आपका पार्टनर आपको छोड़ कर चला गया है तो इस बात के लिए आपको जिंदगी भर दुखी होने की जरुरत नहीं है। बल्कि आपको अपने ब्रेकअप से कुछ अच्छा सीखना चाहिए। क्योकि जो भी होता है सब अच्छे के लिए ही होता है। दुखी होने की बजाए आपको अपने ब्रेकअप से कुछ सीख लेनी चाहिए।
ब्रेकअप के बाद समझ आती है ये बातें:
# खुद को मजबूत करना: ब्रेकअप के बाद खुद को समझाने की कोशिश करें। क्योंकि ये आपकी लाइफ है और कोई भी आपको कुछ सिखाने नहीं आएगा। ब्रेकअप से परेशान होकर रोने से आप सिर्फ दुखी होंगे।
# कद्र करना: अक्सर ब्रेकअप होने पर आप अपनी गलतियां निकालने लगते है। जरुरी नहीं है कि सारी गलती आपकी हो। ऐसे में गलती न होने पर भी आप अपने पार्टनर से मांफी मांगने लग जाते है। किसी ओर के लिए खुद की कद्र न करना ठीक नहीं है। 
# परख करना: ब्रेकअप होने के बाद दोबारा किसी से प्यार करने पर आप कई बार सोचतें है। एक ब्रेकअप के बाद आप लोगों को बारीकी से समझने लगते है। इसके बाद किसी के साथ रिश्ता शरु करने से पहले अच्छी तरह से उन्हें परखते है। 
# लाइफ पर ध्यान देना: जब तक आप किसी के साथ रिलेश में होते है तब तक आप अपने बारे में कुछ भी नहीं सेचती। रिलेशन के चक्कर में आप अपनी जिंदगी के गोल्स को मिस कर देते है।
# परिवार का ख्याल: कुछ लोग अपने प्यार के चक्कर में अपने दोस्तों और प्यार को भूल जाते है। ब्रेकअप के बाद आपको इस मौके पर गवाना नहीं चाहिए बल्कि आपको अपने पेरेंट्स के साथ टाइम बिताना चाहिए।

Post a Comment

0 Comments