महिलाएं इन्हें मानती हैं सेक्स लाइफ का सबसे बड़ा दुश्मन

महिलाएं आपके वैवाहिक जीवन में घटती सेक्स लाइफ को अच्छे से बता सकती है. एक शोध के अनुसार ज्यादातर महिलाएं स्मार्टफोन और लैपटॉप को आवश्यकता से ज्यादा उपयोग करने को अपनी सेक्स ला‌इफ घटने की वजह मानती हैं. शोधकर्ताओं ने अपने शोध के आधार पर दावा किया है कि 70 प्रतिशत महिलाएं अपने तलाक की बड़ी वजहों में से एक बिस्तर पर फोन व लैपटॉप का अधिक इस्तेमाल मानती हैं.
महिलाओ का यह मानना है कि स्मार्टफोन और लैपटॉप के अधिक उपयोग के कारण उनके संबंध से रोमांस कम हो जाता है. शोधकर्ताओं को अपने शोध में इस बात का भी पता चला है की सोशल मिडिया का पुरुषों द्वारा रत में ज्यादा उपयोग करना ही महिलाओ का तलाक का मुख्य कारण है. उनके अनुसार, शादी सुदा जोड़ों में अक्सर फेसबुक और दोस्तों के साथ चैट जैसे विषयों को लेकर अधिक झगड़ा होता है.
शोधकर्ताओं के अनुसार, ”यह समस्या आप हर जगह महसूस कर सकते हैं. किसी भी रेस्तरां में आपको ऐसे जोड़े मिलते होंगे जो एक-दूसरे को समय देने के बजाय अपने-अपने फोन पर लगे रहते हैं.” शोध के दौरान 143 महिलाओं से उनकी सेक्स लाइफ और उनकी व साथी की फोन, टीवी, कंप्यूटर और टैबलेट से संबंधित आदतों के विषय में जानकारी इकट्ठा की गई.

Post a Comment

0 Comments