महिला ने कर्ज़ चुकाने से बचने के लिए उठाया ये चौंकाने वाला कदम

अक्सर जो लोग क़र्ज़ नहीं चुका पाते हैं वो दिवालिया घोषित कर दिए जाते हैं लेकिन चीन की एक महिला ने कर्ज चुकाने से बचने के लिए एक ऐसा तरीका निकाला जिसे जानकार आप भी चौंक जाएगे. बता दें कि ये महिला शंघाई के वुहान शहर में रहती है और इस महिला पर लगभग ढाई करोड़ का कर्ज था जिसे वह चुका नहीं पा रही थी. आम तौर पर जब लोग क़र्ज़ नहीं चुका पाते हैं तो वो शहर छोड़कर भाग जाते हैं और अपनी पहचान बदलकर रहने लगते हैं लेकिन इस महिला ने क़र्ज़ से बचने के लिए हद ही कर दी.
बता दें कि स्थानीय कोर्ट ने इस महिला को क़र्ज़ चुकाने का आदेश दिया था जिसके बाद महिला इस झमेले से बचने के तरीके सोंचने लगी बाद में उसने प्लास्टिक सर्जरी का रास्ता निकाला. इसके बाद महिला ने अपने पूरे चेहरे की प्लास्टिक सर्जरी करवा डाली और अपने चेहरे को बिल्कुल ही बदल डाला. चेहरा बदल जाने की वजह से महिला का कोई पता नहीं चल रहा था और पुलिस उसे हर जगह तलाश कर रही थी इस सब के बावजूद महिला का कोई पता नहीं चल पा रहा था.
बाद में जब इस महिला की गिरफ्तारी को लेकर शहर में एक अभियान चलाया गया तब जाकर ये पकड़ में आ सकी लेकिन जब स्थानीय पुलिस ने महिला को हिरासत में लिया तो वह भी हैरान रह गयी क्योंकि तस्वीर के हिसाब से महिला को 52 साल का दिखना चाहिए था लेकिन महिला 30 साल की लग रही थी. बता दें कि चीन में कई लोग क़र्ज़ नहीं चुका पाते हैं ऐसे में इस अभियान के बाद पुलिस ने 186 ऐसे लोगों को हिरासत में लिया है जो क़र्ज़ नहीं चुकाना चाहते थे.

Post a Comment

0 Comments