तो इसलिए लड़कों को पसन्द है खुद से बड़ी उम्र की लड़कियां

पुरुषों को बड़ी उम्र की महिलाएं ही ज्यादा पसंद आती हैं। वैज्ञानिक तौर पर ऐसा इसलिए होता है क्योंकि समझदारी खूबसूरती से ज्यादा सराही जाती है। बड़ी उम्र की महिलाएं अपने तजुर्बों के कारण ज्यादा समझदार हो जाती हैं और यही वजह है कि उनसे पुरुष आकर्षित हो जाते हैं।
क्या है इनकी पसन्द का कारण:
# आत्मविश्वास: आत्मविश्वास से भरी महिलायें दूसरों पर निर्भर नहीं रहतीं, जिस वजह से वो पुरुषों को आकर्षक लगने लगती हैं। जिंदगी से जुड़े हर बेहतर फैसले खुद ले पाती हैं।
# गंभीरता: बड़ी उम्र की महिलाओं में रिश्तों को लेकर काफी गंभीरता रहती है और साथ ही वो रिश्तों को बखूबी निभाती भी हैं। उनमें रिश्तों को समझने और संभालने की काबलियत भी होती है।
# आत्मनिर्भरता: ऐसी महिलाएं खुद के दम पर जीना जानती हैं। वो अपना ख्याल बेहतर तरीके से रख लेती हैं। छोटी-छोटी जरूरतों के लिये वो अपने पार्टनर पर निर्भर नहीं रहती हैं।
# अहसास: बड़ी उम्र की महिलाएं ज्यादा समझदार मानी जाती हैं। वो अपने अहसास को खुलकर बयां करती हैं और साथ ही इससे जुड़ी अपनी इच्छाओं को भी नहीं दबाती है। 
# ड्रामाक्वीन: लड़कियां बड़े होने के बाद जिन्दगी की संजीदगी को बेहतर तरीके से समझ पाती हैं। उन्हें पता होता है की रिश्तों में आई मुश्किलों को कैसे सुलझाया जाए।

Post a Comment

0 Comments