सऊदी में हुआ भूतिया फैशन शो, मॉडल्स नहीं बल्कि कपड़ों ने किया रैंप वॉक

सऊदी अरब ने फैशन शो के इतिहास में सबसे अजीब फैशन शो आयोजित किया। जहाँ मॉडल्स की जगह ड्रोन्स के ज़रिये कपड़ो का प्रदर्शन किया गया. जिसमे ड्रोन्स को रैम्पवॉक करते हुए दिखाया गया. चौंकिए मत, ये फैशन शो किसी हॉरर फ़िल्म के सीन जैसा था. शो के आयोजक अली नबिल अकबर ने बीबीसी अरबी को बताया कि ड्रोन का उपयोग करने का निर्णय रमजान के महीने के लिए उपयुक्त था. क्योंकि रमज़ान में इस से बेहतर और कोई तरीका नहीं हो सकता था.
इसकी तैयारी में दो हफ़्ते का समय लगा. ड्रोन के ज़रिये कपड़े दिखाने का फैसला अच्छा था, ऑर्गनाइज़र्स ने बताया कि इसके लिए उन्हें काफ़ी मशक्कत करनी पड़ी थी. बता दें कि सऊदी अरब में महिलाओ के कपड़े पहनने को लेकर कई तरह के नियम है. सार्वजनिक जगहों पर महिलाये खुद को ढक कर चलती है, इसके लिए वह हिजाब या नकाब का इस्तेमाल करती है. हालांकि, देश की फैशन सिटी होने की वजह से जिद्दाह में ऐसे कोई नियम नहीं है.
शो का एक वीडियो जब से इंटरनेट पर वायरल हुआ है लोगों ने इसकी तुलना हॉरर मूवी से कि व इसका मज़ाक बनाना शुरू कर दिया। दरसल, सऊदी अरब में प्रिंस सलमान के विजन 2030 के तहत महिलाओं के अधिकार और आज़ादी का दायरा बढ़ाने की कोशिश कि जा रही है. इस बीच यह फ़ैशन शो सोशल मीडिया पर एक मज़ाक का मुद्दा बन के रह गया लोग इसके बारे में तरह तरह की बातें करने लगे.

Post a Comment

0 Comments